UP News: 'डीजीपी' ने जज साहब को ठग लिया! हैरान कर देगी ये खबर

UP News: मेरठ कोर्ट जज को साइबर अपराधी ने यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार के नाम से ई-मेल भेज कर ठगी करने की कोशिश की। मामले में पुलिस जांच कर रही है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-26 09:38 GMT

UP News (Pic: Social Media)

UP News: देश में साइबर क्राइम की घटनाओं में रोज इजाफा हो रहा है। ऐसा ही एक नया मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ से सामने आया है। इस बार अपराधियों ने मेरठ न्यायालय के एक जज को अपना शिकार बनाया है। साइबर अपराधियों ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार के नाम पर इस ठगी को अंजाम देने की कोशिश की। हालांकि जज की सूझ-बूझ से ठगी नहीं हो सकी। मामले में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डीजीपी के नाम से आया मेल

मेरठ के जज को साइबर अपराधियों ने ई-मेल भेजा। मेल यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार के नाम का इस्तेमाल करके भेजा गया था। इस मेल में कई वेबसाइट के लिंक्स और अन्य बातें लिखी हुई थी। देखने पर यह एक ठगी का मैसेज लग रहा था। इससे पहले भी अपराधियों ने डीजीपी के नाम का इस्तेमाल करते हुए कई विभागों में ई-मेल भेजा था। ई-मेल भेजने वाला अपना परिचय यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार, राष्ट्रीय पुलिस विभाग के रूप में देता है। इस मामले को लेकर न्यायालय की ओर से बताया गया कि मेरठ न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रशांत कुमार के नाम से यह ई-मेल भेजा गया था। मैसेज में ब्लैकमेल करने का प्रयास किया जा रहा था। साथ ही ठगी करने की कोशिश भी की गई।

आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

इस मामले की मेरठ कोर्ट के जज ने एसएसपी को पत्र लिखकर सूचना दी। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बीएनएस की धारा 308(6) यानी वसूली और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। मामले में कार्रवाई जारी है। आरोपी की पहचान और धरपकड़ के लिए साइबर थाने की टीम को निर्देश दिया गया है। मामले की जांच एसएसपी कर रहे हैं। अभी तक पुलिस को साइबर अपराधियों का पता नहीं चल सका है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।   

Tags:    

Similar News