Meerut News: फैक्टरी मालिक से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले पहुंचे जेल की सलाखों के पीछे

Meerut News: पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा शीलकुंज कॉलोनी निवासी रजत भूटानी को पत्र लिख कर एक करोड़ रुपये की मांग की थी।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-12-14 17:12 GMT

Meerut News (Pic:Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में ट्रैकसूट बनाने वाली कंपनी के मालिक से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। घटना थाना जानी क्षेत्र की है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश बहादुर सिंह के अनुसार गिरफ्तार किये गये बदमाशों के नाम इंद्र और अंकित हैं। दोनो अभियुक्त थाना भावनपुर क्षेत्र के ही गांव हसनपुर के निवासी हैं तथा कंपनी मालिक के यहां पर पूर्व में नौकरी करते थे।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा शीलकुंज कॉलोनी निवासी रजत भूटानी को पत्र लिख कर एक करोड़ रुपये की मांग की थी। यही नहीं अभियुक्तों द्वारा एक करोड़ रुपये नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी। कारोबारी रजत भूटानी की जानी इलाके में बागपत रोड पर स्पोर्ट्स वियर बनाने की फैक्ट्री है। फैक्ट्री पर एक दिसंबर को धमकी भरी चिट्ठी फेंक एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी।

रजत भूटानी की शिकायत पर जानी पुलिस ने अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वें रजत भूटानी की फैक्ट्री में पूर्व में काम करते थे। इसलिए वें रजत भूटानी की आर्थिक स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ थे। इसलिए अच्छी तरह जानते थे। उन्हें उम्मीद थी कि इस तरह पत्र डालकर रजत भूटानी से एक करोड़ रुपये वसूल लेंगे।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार पुलिस पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जब रजच भूटानी की फैक्ट्री व आसपास के सीसीटीवी कैमरो को खंगाला तो उसमें इंद्र और अंकित की भूमिका संदिग्ध दिखी। इस आधार पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनो ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने प्रयास किया। लेकिन,फिर सच्चाई कबूल कर ली। आरोपियों ने बताया उन्हें कुछ रकम चाहिए थी, इसलिए रंगदारी मांगी। दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया।

शव मिलने से सनसनी

आज टीपीनगर थाना क्षेत्र के रोहटा रोड स्थित सरस्वती विहार के बाहर नाले में एक व्यक्ति का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नाले से बाहर निकाला। राहगीरों व आसपास के लोगों से काफी पूछताछ की लेकिन मृतक युवक की समाचार लिखे जाने समय तक पहचान नहीं हो सकी थी।

Tags:    

Similar News