Meerut News: DM ने ग्राम प्रधान संगठन के पदाधिकारियो को दिया निर्देश, जनकल्याण को केन्द्र में रखकर करें कार्य

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा आज कलेक्ट्रेट सभागार में ग्राम प्रधान संगठन पदाधिकारी को संबोधित कर रहे थे।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-11-02 18:44 IST

Meerut News

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने आज ग्राम प्रधान संगठन अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि सभी ग्राम प्रधान जनकल्याण को केन्द्र बिन्दु में रखकर कार्य करें।

जिलाधिकारी दीपक मीणा आज कलेक्ट्रेट सभागार में ग्राम प्रधान संगठन पदाधिकारी को संबोधित कर रहे थे। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में संगठन के पदाधिकारी, ग्राम प्रधान उपस्थित रहे। बैठक में दिनेश कुमार शर्मा द्वारा ग्राम प्रधान संगठन की ओर से विभिन्न मांगो के संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने ज्ञापन शासन को प्रेषित करने का आश्वासन दिया। ग्राम प्रधानो द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में किये गये उत्कृष्ट कार्य के लिए जिलाधिकारी द्वारा ग्राम प्रधानो को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

ग्राम प्रधान को कल्याणकारी योजनाओं का ज्ञान होना जरूरी

जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी तथा ग्राम सचिव को आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने के लिए निर्देशित किया। उन्होने कहा कि सभी ग्राम प्रधान जनकल्याण को केन्द्र बिन्दु में रखकर कार्य करें। उन्होने कहा कि सभी ग्राम प्रधानो को शासन द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओ का ज्ञान होना चाहिए। ताकि वह आमजनमानस को योजनाओ का लाभ दिलाने का माध्यम बन सके। निर्वाचन नामावली पुनरीक्षण के दृष्टिगत उन्होने कहा कि ग्राम प्रधान संबंधित बीएलओ से वोटर लिस्ट प्राप्त कर लें तथा ग्रामवासियो में वितरित कर दें। जिससे वोटर लिस्ट में अद्यतन बदलाव किया जा सके। 

Tags:    

Similar News