Meerut : जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में उठा जर्जर सड़कों का मुद्दा, DM बोले- निगम और MDA समन्वय स्थापित करें

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में हुई जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में एजेण्डा के अनुसार, उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-12-08 17:12 GMT

जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक (Social Media) 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में विकास भवन सभागार में संपन्न हुई जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में क्षेत्र की जर्जर सड़कों का मुद्दा औद्योगिक संगठनों के सदस्यों ने जोर-शोर से उठाया। जवाब में सहायक नगर आयुक्त को अवगत कराया गया कि, इन्दिरापुरम औद्योगिक क्षेत्र में सीसी रोड का टेंडर किया गया है। कार्य चल रहा है। सरस्वती इंडस्ट्रियल एरिया में शेष सड़क निर्माण के लिए आगामी 15वीं वित्त आयोग की बैठक में लिए गए। निर्णय के अनुसार कार्य कराने का आश्वासन दिया गया।

DM दीपक मीणा ने ली बैठक 

जिलाधिकारी दीपक मीणा (DM Deepak Meena) की अध्यक्षता में हुई जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में एजेण्डा के अनुसार, उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में सर्वप्रथम नगर निगम से संबंधी बिन्दुओं पर चर्चा हुई। बैठक में नगर निगम से संबंधी बिन्दुओं पर चर्चा हुई। जिसमें सहायक नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया कि इन्दिरापुरम औद्योगिक क्षेत्र में सीसी रोड का टेंडर किया गया है। कार्य चल रहा है। सरस्वती इंडस्ट्रियल एरिया में शेष सड़क निर्माण हेतु आगामी 15वीं वित्त आयोग की बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार कार्य कराने का आश्वासन दिया गया।

नगर निगम और मेरठ विकास प्राधिकरण करें समन्वय स्थापित 

बैठक में मोहकमपुर फेस-प्रथम के सड़क व नाले निर्माण के संबंध में निर्देश दिये गए। कहा गया कि, नगर निगम और मेरठ विकास प्राधिकरण समन्वय स्थापित कर औद्योगिक संगठन की सहमति से नाले का लेवल तय कर निर्माण करायें। ट्रांसपोर्ट नगर में बिल्डिंग मैटेरियल को सड़क तक फैलाये जाने के संबंध में निर्देश दिये गये कि प्रकरण में एआरटीओ एवं पुलिस विभाग को पत्र जारी करते हुए नगर निगम चालान आदि की प्रक्रिया चलाकर प्रकरण का निस्तारण करायें। जिलाधिकारी महोदय द्वारा विद्युत विभाग के प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में प्रबंध निदेशक प0वि०वि0नि०लि० महोदया को पत्र के माध्यम से संज्ञानित कराते हुए प्रकरण निस्तारित कराने के निर्देश दिये गये।

बैठक में ये रहे मौजूद 

बैठक में सहायक नगर आयुक्त, अधीक्षण अभियंता, नगर निगम अवर अभियंता मेरठ विकास प्राधिकरण, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सहायक अभियंता मेरठ गंगा नहर सिंचाई विभाग एवं औद्योगिक संगठनों से गौरव गुप्ता अध्यक्ष आईआईए, तनुज गुप्ता सचिव, आईआईए, हेमन्त कुमार मिड्फो, रविन्द्र एलेन, मिडफो, निपुण जैन, अध्यक्ष, पीमा, राजकुमार बंसल, सरस्वती इण्ड० एरिया, कमल ठाकुर, प्रखर कुमार, संचित गोयल, लघु उद्योग भारती,  अजय कुमार जैन लघु उद्योग भारती, डी०के० शर्मा, बागपत रोड इण्ड एसोसिएशन तथा फरमानुद्दीन, अध्यक्ष कैची कलस्टर मतीन अहमद व अन्य उद्यमीगणों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक का संचालन दीपेन्द्र कुमार उपायुक्त उद्योग द्वारा किया गया।

Tags:    

Similar News