Meerut News: मेरठ से बड़ी खबर, साबुन फैक्ट्री में विस्फोट से चार लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Meerut News: इस विस्फोट में चार लोगों मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर बतायी जा रही है। विस्फोट से मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

Written By :  Jugul Kishor
Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-10-17 03:32 GMT

विस्फोट में दो लोगों की मौत (न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के लोहिया नगर इलाके में स्थित एक दो मंजिला मकान में आज सुबह एक मकान में जबरदस्त विस्फोट हो गया। घटना में कुल नौ लोगो के घायल होने की जानकारी मिली है। घायलों में चार की उपचार के दौरान मौत हो गई। फिलहाल, अस्पताल में भर्ती पांच लोगो में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। शेष घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जिलाधिकारी द्वारा घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी दीपक मीणा ने न्यूजट्रैक को घटना की अपडेट जानकारी देते हुए बताया कि घटना में कुल नौ लोग घायल हुए थे, जिनमें से चार की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। यह सभी पुरुष हैं और एडल्ट हैं। इनकी शिनाख्त के लिए अभी तक आसपास से कोई नहीं पहुंचा है जिससे लगता है कि मरने वाले फैक्ट्री के मजदूर थे। मौके से साबुन की कुछ मशीन और साबुन का स्टॉक रखा हुआ मिला है। जिससे ऐसा लगता है कि नहाने का साबुन बनाने के लिए या फिर साबुन की पैकिंग आदि का यहां काम होता था।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिस मकान में विस्फोट हुआ वह मकान संजय गुप्ता नाम के किसी व्यक्ति का है। उसने भी मकान किसी को किराये पर दे रखा था। जिलाधिकारी के अनुसार घटना में मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। ग्राउंड फ्लौर पर फैक्ट्री थी। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा घटना की मजिस्ट्रेट जांच बैठा दी है। इसमें एडीएम सिटी के अलावा चार अन्य अधिकारी और भी शामिल हैं। इनमें एसपी भी शामिल हैं। 48 घंटे में रिर्पोट मांगी गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री को भी घटना की सूचना दे दी गई थी। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

घायलों व मृतक के परिवारों को सरकारी आर्थिक मदद की बावत पूछने पर जिलाधिकारी का कहना है कि अभी तक तो हादसे में मारे गए लोगों का यह भी पता नहीं चल सका है कि वह कौन लोग हैं और कहां के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि हादसे में अगल-बगल के जो लोग घायल हुए थे, उनके परिवार के लोग तो मौके पर पहुंच गए। मौत उनकी हुई है जो कि अंदर थे। इनकी शिनाख्त करने वाला कोई है नहीं। इसका मतलब यह है कि यह लेबर बाहर से कहीं लाई गई होगी। जब सब चीजे क्लीयर होगी तभी देखा जाएगा कि क्या आर्थिक मदद देनी है।

रेस्क्यू के दौरान दोबारा विस्फोट

अब सूचना मिल रही है कि रेस्क्यू आपरेशन के दौरान एक बार फिर जोरदार धमाका हो गया, जिसकी वजह से दो जेसीबी कर्मचारी घायल हो गए हैं। दोबारा धमाका होने कारण आशंका जतायी जा रही है कि साबुन फैक्ट्री की आड़ में पटाखा बनाने का काम चल रहा था। हालांकि जिलाधिकारी दीपक मीणा ने फैक्ट्री में पटाखा बनाने की बात से इनकार किया है। उन्होने कहा कि मामले की जांच की जा रही हैं। जांच के बाद ही विस्फोट ही असली वजह का पता चल पाएगा। बताया जा रहा है कि जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ वह गौरव गुप्ता की है। घटनास्ल पर मौजूद कुछ लोगो का यह भी कहना है कि हादसा फैक्ट्री में कंप्रेशर फटने से हुआ है। 

सीएम योगी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ जनपद में दु:खद दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। महाराज जी ने शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के ​शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना एवं संबंधित अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं।


Tags:    

Similar News