Meerut: फेयरवेल पार्टी में दिखा फैशन का जलवा, किसी ने किया रैंप वॉक, तो किसी ने डांस से जीता दिल

Meerut: स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों द्वारा फेयरवेल 2024 का आयोजन शनिवार को किया गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-18 11:15 GMT

स्वामी विवेकानन्द सुभारती विवि के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में हुई फेयरवेल पार्टी (न्यूजट्रैक)

Meerut News: फेयरवेल का मतलब होता है ‘गुड बाय’। लेकिन ये वो गुड बाय होता है, जहां उदासी से नहीं बल्कि एक स्माइलिंग फेस के साथ जूनियर्स अपने सीनियर्स को अलविदा करते हैं। फेयरवेल में अक्सर डांस, नाच, गाना और ढेर सारा धमाल होता रहता है। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों द्वारा फेयरवेल 2024 में, जब प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों द्वारा फेयरवेल 2024 का आयोजन शनिवार को किया गया। इस दौरान सभी विद्यार्थियों के अंदर फेयरवेल को लेकर उत्साह नजर आया।

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलित करके की गई, जिसके बाद सभी सीनियर्स के आकर रैंप वॉक की। आगे बढ़ते हुए सभी सीनियर्स ने अपनी - अपनी परफॉर्मेंस दी जिसमें डांस, स्पीच, कविता सुनना, गाना सुनना, आदि शामिल था। प्रथम वर्ष से अनुष्का, अपूर्वा, आनंद, सुगंधी, टीना, सुमन और वंश ने, और द्वितीय वर्ष से विशेष, हर्षुल, अर्पित और भारती ने अपने सीनियर्स के लिए अपनी कला का प्रदर्शन किया। एमजेएमसी प्रथम वर्ष के कर्नल अमिताभ आनंद ने भी ’कभी अलविदा न कहना’ गाने की पंक्तियों को गुनगुनाया। इस कार्यक्रम के दौरान पत्रकरिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. डॉ. एस. सी. थलेड़ी ने सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्हें अपना आशीर्वाद दिया।

आगे उन्होंने बच्चों को समझाया कि ये आपके जीवन का अंत नहीं है, इसके आगे भी आप सभी को अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल करना है। इसी कड़ी में, प्रो. अशोक त्यागी ने सभी विद्यार्थियों के साथ अपना अनुभव बताते हुए उनको आने वाले भविष्य में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि चाहे अपने जीवन में कितना ऊपर जाना, लेकिन अपने माता - पिता और गुरुओं का हमेशा सम्मान करते रहना क्योंकि उनकी वजह से ही आप कल उस मुकाम पर पहुंचेंगे। फाइनल ईयर के अमन शर्मा ने अपनी यादों को ताज़ा करते हुए बताया कि कैसे कॉलेज का हर एक दिन उन्हें आगे के जीवन में याद आने वाला है।

उन्होंने कहा कि, मैंने यहां से बहुत कुछ सीखा है जो अवश्य ही मेरे जीवन में आगे काम आएगा। मैं अपने सभी अध्यापकों का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमें इस लायक बनाया कि आज हम इस मुकाम पर पहुंचे है, और मैं विश्वास दिलाता हूं आगे भी मैं आप सभी की अपेक्षाओं पर खड़ा उतरूंगा। साथ ही फाइनल ईयर के रमाकांत यादव ने सभी अध्यापकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि ये दिन उनके लिए बेहद ख़ास है। भले ही अब उनका कॉलेज का सफर यहां से खतम को रहा हो, लेकिन ये विभाग और यहां के सभी अध्यापक उनके जीवन में हमेशा से उनके प्रेरणास्त्रोत बनकर रहेंगे। फाइनल ईयर के मोहित प्रजापति ने इसी क्रम में आकर अपनी शायरियों से सबका मन मोह लिया। आगे, निकेत कुमार, शुभम भार्गव और हर्ष बसूटा ने अपनी - अपनी कॉलेज की खट्टी मीठी यादों को ताज़ा करते हुए अपनी यादों को सबके साथ साझा किया।

करिश्मा अज़ीज़ ने भी अपने कॉलेज के दिनों के किस्सों को सबके साथ साझा किया। छैना त्यागी और कनक त्रिपाठी ने भी अपनी बातों को सबके सामने रखा। एमजेएमसी द्वितीय वर्ष के कर्नल जयंत ढाका ने अपने अनुभव को शेयर करते हुए बताया कि जिंदगी में शुरुवाती दिनों से इन्वेस्टमेंट करना सबसे जरूरी होता है। सबसे पहले आपकी जिम्मेदारी होती है कि आप अपने आप में इन्वेस्ट करे, और अपने स्वास्थ को अच्छा रखें। साथ ही अपने जीवन में सफल होने के लिए जरूरी है कि आप अपने दिमाग को केंद्रित, अनुशासित और निर्धारण में रखकर कार्य करते रहें। फेयरवेल 2024 का संचालन प्रथम वर्ष की वर्षा और गरिमा पांडे ने किया। इस दौरान सहायक आचार्य - डॉ. प्रीति सिंह, राम प्रकाश तिवारी, मधुर शर्मा, शैली शर्मा के साथ बीएजेएमसी प्रथम और द्वितीय वर्ष और एमजेएमसी प्रथम वर्ष के सभी छात्र उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News