Meerut News: अस्पताल में लगी आग, दमकल विभाग ने कई घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

Meerut News: अस्पताल के टॉप फ्लोर पर रखे सामान में आग लगी थी जिसके कारण टॉप फ्लोर पर रखा सभी सामान जलकर राख हो गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-27 05:13 GMT

Meerut News:आज सुबह मेरठ मंडल के बागपत जनपद के बड़ौत में एक अस्पताल में भीषण आग लग गई। हालांकि यहां भर्ती मरीजों को सुरक्षित बचा लिया गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। जिसको हटाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अस्पताल के टॉप फ्लोर पर रखे सामान में आग लगी थी जिसके कारण टॉप फ्लोर पर रखा सभी सामान जलकर राख हो गया।

सरकारी सूत्रों के अनुसार आग बड़ोत के आस्था मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में सुबह करीब 4:30 बजे लगी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत रवाना हो गई। आग बुझाने के लिए चार गाड़ियां लगाई गई है। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। सूचना पर दमकल विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि आग हॉस्पिटल की तीसरी मंजिल पर लगी थी। हॉस्पिटल की इस मंजिल पर कूड़ा कबाड़ टीन शैड लगा कर रखा गया था। हॉस्पिटल में जो 12 मरीज भर्ती थे। उन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

जिलाधिकारी ने बताया कि यह भी पता लगा है कि अस्पताल तीसरी मंजिल पर पर रख कूड़ा कबाड़ को हटाने के लिए फायर विभाग द्वारा 15 दिन पहले एक नोटिस जारी किया गया था। लेकिन अस्पताल द्वारा नहीं हटाया गया। यह भी पता लगा है कि अस्पताल की जो एनओसी है वह दूसरी मंजिल तक की है पर अस्पताल ने तीसरी मंजिल पर भी टीन शेड लगाकर कूड़ा कबाड़ भर रखा था। जिसे हटाने के लिए फायर विभाग ने नोटिस दिया था लेकिन नहीं हटाया गया। वहीं, लापरवाही के मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है।

Tags:    

Similar News