Meerut News: वन विभाग का अवैध आरा मशीनों पर छापा, मचा हड़कंप

Meerut News: वन विभाग की टीम ने आज अवैध आरा मशीन के संचालकों पर कार्रवाई की है। मौके पर मिले दो अवैध मशीन और लकड़ियों को सीज कर दिया गया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-04-06 10:58 GMT

अवैध आरा मशीन और लकड़ियां। (Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में गैर लाइसेंस आरा मशीनों के चलने की शिकायत पर वन विभाग की टीम ने आज उपप्रभागीय निदेशक अंशु चावला के नेतृत्व में जमना नगर हापुड़ रोड स्थित संचालित अवैध आरा मशीनों पर छापा मारा। विभाग की टीम की छापेमारी के दौरान आरा मशीन पर अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। आरा मशीन पर मौजूद लोग भाग निकले।

अवैध आरा मशीनों को किया गया सीज

विभागीय अफसर के अनुसार छापे के दौरान उक्त क्षेत्र में मौके पर दो अवैध आरा मशीनों का संचालन होता पाया गया।  उप प्रभागीय वनाधिकारी द्वारा मौके पर रेंज अधिकारी मेरठ को बुलवाकर उक्त दोनों अवैध मशीनों को उखड़वाकर विभागीय अभिरक्षा में लिया गया तथा मौके पर मिली लकड़ी को भी सीज कराकर अवैध आरा मशीन संचालकों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही कराई गई। इस संबंध में प्रभागीय निदेशक मेरठ द्वारा बताया गया कि आगे भी इसी प्रकार की छापे की कार्यवाही कराई जाएगी।


स्थानिय लोगों ने की थी शिकायत

विभागीय अफसरों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने अवैध आरा मिलों से होने वाली असुविधा के बारे में शिकायत की थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम जमना नगर हापुड़ रोड जांच के लिए पहुंची थी। जहां बड़े पैमाने पर अवैध आरा मशीनों को देखकर विभाग के कान खड़े हो गए। सभी अवैध आरा मिलों पर जिला वन बल और पुलिस बल की मदद से कार्रवाई की गई। इसी प्रकार का अभियान उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार जिले भर में चलाया जाएगा। बता दें कि वन विभाग की टीम की छापेमारी के बावजूद कई इलाकों में चोरी छुपे मशीन चल रही है। वन विभाग के अभियान चलाने का असर बिना लाइसेंस वाली मशीन संचालकों पर नहीं पड़ा। कभी वह गुपचुप तो कभी खुलेआम मशीन चल रहे हैं। जैसे ही उन्हें छापे की सूचना मिलती है, बंद करके फरार हो जाते हैं। मगर आज स्थानीय लोगों की शिकायत पर अमल करते हुए वन विभाग की टीम ने अवैध आरा मशीन संचालकों को मौके पर पकड़ा।

Tags:    

Similar News