Meerut News: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलकर गांधी ग्लोबल फैमिली प्रतिनिधि मंडल ने कहा- मुल्क में नफरत का माहौल

Meerut News: पूर्व मंत्री ने कहा कि नफरत की राजनीति न कभी सफल हुई है न होगी। लेकिन इसके लिए हर भारतीय को वह तरीका अपनाना होगा, जो बापू ने हमें दिखाया था और जिस पर चल कर हमने दुनिया की सबसे बड़ी साम्राज्यवादी ताकत को हराया था।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-10-31 14:38 IST

गांधी ग्लोबल फैमिली के एक प्रतिनिधि मंडल ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से की मुलाकात (न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पूर्व सिंचाई मंत्री डा.मैराजुउद्दीन अहमद की अगुवाई में गांधी ग्लोबल फैमिली के एक प्रतिनिधि मंडल ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलकर देश के वर्तमान हालात पर चिंता जताई है। पूर्व सिंचाई मंत्री डा.मैराजुउद्दीन अहमद ने वर्तमान में देश में जैसा माहौल है उसमें आपसी सौहार्द बढ़ाने के लिए देश में गांधी ग्लोबल फैमिली की कमेटियों का जिला स्तर पर गठन होना जरुरी है।

पूर्व सिंचाई मंत्री डा.मैराजुउद्दीन अहमद जो कि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हुई मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए डा.मैराजुउद्दीन अहमद ने आज न्यूजट्रैक को बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलकर नेशनल इंडीग्रेशन काउंसिल को बहाल किये जाने की मांग की है। डा.मैराजुउद्दीन अहमद ने कहा कि इस वक्त मुल्क में नफरत का माहौल है, जो कि देश की एकता-अखंडता के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। मुल्क की खुशहाली व तरक्की के लिए मुल्क के सभी मजहब के लोगो का आपस में प्यार-मोहब्बत के साथ रहना बहुत जरुरी है। आपसी सौहार्द बढ़ाने के लिए जरुरी है कि गांधी ग्लोबल फैमिली की कमेटियों को जिला स्तर पर गठन किया जाए।

पूर्व मंत्री ने कहा कि नफरत की राजनीति न कभी सफल हुई है न होगी। लेकिन इसके लिए हर भारतीय को वह तरीका अपनाना होगा, जो बापू ने हमें दिखाया था और जिस पर चल कर हमने दुनिया की सबसे बड़ी साम्राज्यवादी ताकत को हराया था। डा.मैराजुउद्दीन अहमद के अनुसार इसके अलावा भी देश हित के अहम मुद्दो पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से चर्चा हुई। प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रुप से अय्यूब भट्ट,मौ.जावेद अमीन,एडवोकेट बदर महमूद आदि शामिल रहे।

Tags:    

Similar News