Meerut News: कांवड़ियों को न हो परेशानी,अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन ने परखी तैयारी, दिए जरूरी निर्देश

Meerut News: 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मेरठ में एनएच-58 और गंगनहर पटरी पर यातायात प्रभावित होगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे कांवड़ियों के लिए बंद रहेगा।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-14 17:29 GMT

Meerut News- Photo- Newstrack

Meerut News: आगामी त्योहारों एवं श्रावण मास कांवड़ यात्रा-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने को पुलिस और प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। रविवार को डी०के० ठाकुर अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन मेरठ, नचिकेता झा, पुलिस महानिरीक्षक मेरठ परिक्षेत्र मेरठ एवं डा० विपिन ताडा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद मेरठ द्वारा जनपद के कावड़ मार्गों का भ्रमण किया गया तथा कावड़ मार्गां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।


अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन ने कांवड मार्ग के महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे, विद्युत व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था-मेडिकल कैम्प, कावड़ियों के रुकने एवं विश्राम, जलपान, यातायात, सुरक्षा व्यवस्था कांवड मार्ग पर स्थित टोल पर आवश्यक सुगम यातायात हेतु उचित ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।


बता दें कि इससे पहले लखनऊ से आए एडीजी ट्रैफिक के. सत्यनारायण ने मेरठ में अधिकारियों के साथ बैठक की। कांवड़ यात्रा में ट्रैफिक मैनेजमेंट की प्लानिंग के लिए एडीजी ट्रैफिक ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी। 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मेरठ में एनएच-58 और गंगनहर पटरी पर यातायात प्रभावित होगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे कांवड़ियों के लिए बंद रहेगा। कावड़ मेला अवधि 22 जुलाई से 2 अगस्त तक है। इस वर्ष 5.5 करोड़ कावड़ियों के हरिद्वार आने की संभावना है। कांवड यात्रा के सुचारू संचालन हेतु कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जो 24 घण्टे संचालित होगा।लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवड़िए अलग-अलग जगहों से हरिद्वार पहुंचेंगे और जल लेकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ेंगे। यात्रा को बिना परेशानी के संपन्न कराना प्रशासन के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं है।

Tags:    

Similar News