Meerut News: खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर माह खेल प्रतियोगिता आयोजित कराने की तैयारी

Meerut News: बैठक में स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत स्टेडियम परिसर में रखे गए दो सफाई कर्मचारियों का मानदेय आठ हजार से बढ़ा कर दस हजार रुपये भुगतान किये जाने के प्रस्ताव पर भी विचार किया गया।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-10-04 20:52 IST

Meerut DM held a meeting to promote sports

Meerut News: चीन के हांगझाऊ में आयोजित एशियन गेम्स में मेरठ की दो बोटियो ने कल जिस तरह से देश के लिए दो स्वर्ण पदक जीते हैं। उससे मेरठ के लोग ही नहीं जिला प्रशासन भी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। यही कारण है कि मेरठ जिला प्रशासन उत्तर प्रदेश के मेरठ में खेलों को बढ़ावा देने के लिए जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति द्वारा प्रत्येक माह एक खेल प्रतियोगिता आयोजित कराये जाने की तैयारी की जा रही है। यह जानकारी आज जिला सरकारी प्रवक्ता द्वारा दी गई।

बैठक के बाद डीएम ने दिए निर्देश

प्रवक्ता के अनुसार इस संबंध में आज यहां कैलाश प्रकाश स्पोर्टस स्टेडियम में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में हुई जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक में जिला अधिकारी द्वारा मेरठ में खेलों को बढ़ावा देने के लिए जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति से प्रत्येक माह एक खेल आयोजित कराये जाने पर विचार विमर्श हुई। खेल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत स्टेडियम परिसर में रखे गए दो सफाई कर्मचारियों का मानदेय आठ हजार से बढ़ा कर दस हजार रुपये भुगतान किये जाने के प्रस्ताव पर भी विचार किया गया।

इन विषयों पर हुआ चर्चा

यही नहीं बैठक में जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति के माध्यम से जिन खेलों में अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षक उपलब्ध नहीं है। उन खेलों के मानदेय प्रशिक्षक रखे जाने एवं उनके खेल के लिए प्रयोग की जानी वाली क्रीड़ा सामग्री क्रय किये जाने आदि का प्रस्ताव रखा गया। बैठक में शासनादेशा के अनुसार जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की आय बढ़ाने के तरणताल/जिम के सम्बन्ध में अनापत्ति प्रमाण दिये जाने पर विचार विमर्श किया गया। जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति के माध्यम से स्टेडियम की खेल अवस्थापनाएं जैसे बैडमिन्टन हॉल में सिन्थेटिक फ्लोरिंग का कार्य, क्रिकेट खिलाड़िया के अभ्यास हेतु क्रिकेट सीमेंट पिच का निर्माण एवं बॉक्सिंग रिंग की मरम्मत सम्बन्धी कार्य कराये जाने पर विचार किया गया।

Tags:    

Similar News