Meerut News: रेस्टोरेंट संचालक की हत्या कर शव जलाने का मामला, आई ये वजह सामने

Meerut News: मृतक के पास मिले सामान पेन कार्ड, डेबिट कार्ड के आधार पर मृतक के शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया गया तो मृतक की पहचान सचिन प्रजापति पुत्र सुखबीर सिंह निवासी रोशनपुर डोरली मोदीपुरम के पास थाना पल्लवपुरम मेरठ के रूप में हुई।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-30 20:00 IST

Meerut News

Meerut News: मेरठ के सदर बाजार क्षेत्र में एक रेस्टोरेंट संचालक की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में शामिल तीसरे युवक की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार लूट का विरोध करने पर तीनों आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया था।

आज शाम घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि गत 27 सितम्बर की सुबह सदर इलाके में 510 आर्मी बेस वर्कशॉप के पास फ्लाईओवर के नीचे पुलिस ने एक सूचना पर अधजली हालत में एक युवक का शव बरामद किया था। मृतक के शव के पास खून पडा हुआ था तथा कुछ दूरी पर खून से सनी ईट पडी मिली थी तथा 4 शराब की बोतल खाली व 4 अदद बीयर की बोतल कैन खाली, 01 पैन कार्ड, 02 डेबिट कार्ड व एक चाबी मिली थी। मृतक के पास मिले सामान पेन कार्ड, डेबिट कार्ड के आधार पर मृतक के शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया गया तो मृतक की पहचान सचिन प्रजापति पुत्र सुखबीर सिंह निवासी रोशनपुर डोरली मोदीपुरम के पास थाना पल्लवपुरम मेरठ के रूप में हुई। मृतक के पिता सुखबीर सिह की तहरीर के आधार पर थाना सदर बाजार पर अज्ञात के खिलाफ धारा 103(1)/238/309(6) बी0एन0एस0 में मुकदमा पंजीकृत किया गया ।

मृतक की काल डिटेल व अन्य साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने जवाहरपुरी हनुमान मन्दिर के पीछे थाना कंकरखेडा निवासी मन्नू आर्या(34) व इन्द्रा मार्किट लोनी थाना लोनी गाजियाबाद निवासी संजय(45) को आज कासिमपुर फाटक के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से मृतक से लूटा गया एक मोबाइल फोन रेडमी बरामद किया गया। अभियुक्त मन्नू की निशानदेही पर अभियुक्त मन्नू द्वारा घटना के समय पहनी खून से सनी शर्ट बरामद हुई। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों के अलावा टंकी मौहल्ला थाना कंकरखेडा निवासी विजय का भी नाम प्रकाश में आया। घटना में बरामदगी के आधार पर धारा 317(2),3(5) बी0एन0एस0 की बढोत्तरी की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि हम तीनो ने मिलकर मृतक सचिन जो घटना के दिन कंकरखेडा फ्लाईओवर के नीचे शराब पी रहा था, से एक मोबाईल फोन व मोटर साईकिल पैशन प्रो छीनने का प्रयास किया तो सचिन के विरोध करने पर उसके सिर पर ईंट मारकर मरणासन्न कर उसकी जेब से मोबाईल फोन निकाल लिया तथा उसके पास जो पेन कार्ड, एटीएम कार्ड था उनको वहीं फेंक दिया था। उसकी मोटर साईकिल से पेट्रोल निकालकर पहचान छिपाने के लिए सचिन को जला दिया था। एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना सदर बाजार थानाध्यक्ष शशांक द्विवेदी कर रहे थे।

Tags:    

Similar News