Meerut News: चौथी की छात्रा से अश्लील हरकत पर परिजनों ने की प्रधानाध्यापक की पिटाई, निलंबित

Meerut News: छात्रा के साथ छेड़छाड़ के आरोप में परिजनों द्वारा आरोपी प्रधानाध्यापक की स्कूल में पहुंचकर पिटाई की गई। प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-08-23 15:00 GMT

चौथी की छात्रा से अश्लील हरकत पर परिजनों ने की प्रधानाध्यापक की पिटाई, निलंबित: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में चौथी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा से अश्लील हरकत करने के आरोप में बेसिक शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इससे पहले छात्रा के परिजनों द्वारा आरोपी प्रधानाध्यापक की स्कूल में पहुंचकर पिटाई की गई। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

नाखून काटने के बहाने की गलत हरकत

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशा चौधरी ने घटना के बारे में बताया कि खण्ड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र मवाना के कार्यालय पत्रांक के माध्यम से अवगत कराया कि कार्यरत अध्यापिका आयशा प्ररवीन ने फोन करके खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र मवाना को बताया कि जमाल कामिल द्वारा कुछ छात्राओं को बुलाकर उनके नाखून काटने के लिये कार्यालय में बुलाया तथा कक्षा चार की एक छात्रा के पैर के नाखून काटने के साथ-साथ गलत हरकत की गयी, जिसके सम्बन्ध में अन्य छात्राओं द्वारा छात्रा के अभिभावकों को सूचित किया गया, जिसके बाद अभिभावकों द्वारा विद्यालय में आकर प्रधानाध्यापक के साथ मार-पीट की गयी।

मौके पर उपस्थित मौहल्ले वालो के द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी, जिसके उपरान्त लगभग सवा एक बजे पुलिस कार्मिक जमाल कामिल, प्र०अ० को अपनी मोटर साईकिल पर बैठाकर अपने साथ थाने ले गये।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कामिल को उक्त कृत्य के लिये प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर प्रा०वि० ढिकैनी, विकास खण्ड-परीक्षितगड (मेरठ) में सम्बद्ध किया जाता है। निलम्बन के दौरान नियमानुसार निलम्बन भत्ता देय होगा। निलम्बन की जाँच करने हेतु सुरेन्द्र कुमार, खण्ड शिक्षा अधिकारी, रजपुरा एवं कुसुम सैनी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, माछरा को नामित किया जाता है।

अभिभावकों का आरोप- बेटी को कमरे में बंद कर उसके साथ अश्लील हरकत की

कक्षा चार की छात्रा के अभिभावकों ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक ने उनकी बेटी को कमरे में बंद कर उसके साथ अश्लील हरकत की। लड़की के शोर मचाने पर कमरा खोला, जिसके बाद लड़की ने उनको जानकारी दी। मवाना पुलिस क्षेत्राधिकारी सौरभ सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमादर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News