Meerut News: खंडहर मकान में चल रही तमंचा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, 12 तमंचे बरामद

Meerut News: मेरठ मंडल की बागपत पुलिस ने आज एक तमंचे बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-18 11:07 GMT

मेरठ में तमंचा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ (न्यूजट्रैक)

Meerut News: मेरठ मंडल की बागपत पुलिस ने आज एक तमंचे बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका एक साथी कोहरे का लाभ उठा कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके से 12 तमंचे व तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं। इन तमंचों को लोकसभा चुनाव में खपाने की तैयारी थी।

इलाके के सीओ सविरत्न सिंह ने बताया कि कल देर रात थाना बड़ौत पुलिस को सूचना मिली थी कि बिजरौल गांव से पहले ही एक खंडहरनुमा मकान के अंदर कुछ लोग अवैध शस्त्र बना रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित्त कार्रवाई करते हुए बड़ौत पुलिस द्वारा बताए गए मकान पर छापा मार कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका एक साथी पुलिस को देखकर कोहरे का लाभ उठा कर मौके से फरार हो गया। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम थाना दोघट के गांव मिलाना निवासी इरशाद पुत्र रहीसुद्दीन है। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि मैं और मेरा मेरा दोस्त कसमू दोनो मिलकर अवैध रुप से तंमचा, पिस्टल बनाने की फैक्ट्री संचालित कर रहे थे।

आगामी लोकसभा चुनाव में तंमचों की डिमांड बढ़ जाती है। इसलिए हम तंमचे बना रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस को यह भी बताया कि उसका काम अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण तथा अन्य सामग्री एकत्र कर मुख्य रुप से अवैध हथियार निर्माण करने का था। अवैध शस्त्र तैयार हो जाने पर डिमांड के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त और उसका साथी अपने नेटवर्क के माध्यम से बागपत और आसपास के जनपदो तथा दिल्ली व हरियाणा राज्यों में सप्लाई करते थे। अभियुक्त का यह भी कहना है कि इससे पहले उन्होंने मेरठ में भी हमने काम किया है। सीओ के अनुसार गिरफ्तार किये गये अभियुक्त इरशाद आपराधिक प्रवृति का है और उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट समेत जनपद के विभिन्न थानो में पांच मुकदमें दर्ज हैं। एसपी बागपत ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का परदाफाश करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Tags:    

Similar News