Meerut News: गांव राठौरा खुर्द में सनसनीखेज हत्या को अंजाम देने वाले पांच अभियुक्त गिरफ्तार

Meerut News: मेरठ के राजौरा खुर्द गांव में 28 जून को हुए सनसनीखेज मर्डर में शामिल पांच आऱोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-30 14:47 GMT

 पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Meerut News: मेरठ के राजौरा खुर्द गांव में 28 जून को हुए सनसनीखेज मर्डर में शामिल पांच आऱोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिला पुलिस प्रवक्ता ने आज शाम इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 28 जून को थाना हस्तिनापुर क्षेत्र के ग्राम राठौरा खुर्द में कारपेंटर का काम करने वाले सोनवीर (35) पुत्र ओमप्रकाश की अभियुक्त आदित्य द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी जिसके सम्बन्ध में मृतक के परिजनों द्वारा गांव के ही राजवीर सिंह पुत्र नैनसिंह, सौरभ पुत्र स्व. मुकेश कुमार, आदित्य पुत्र सुरेशपाल, सुरेशपाल पुत्र नैन सिंह और प्रिंस पुत्र राजेन्द्र कुमार के खिलाफ हत्या की तहरीर दी गई थी। इस तहरीर के आधार पर सभी पांचों आरोपियों के खिलाफ थाना थाना हस्तिनापुर पर भादवि की धारा 147/148/149/302/506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। 

मुखबिर की सूचना पर हुई गिरफ्तारी

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार हत्या जैसे जघन्य अपराध में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु उच्च अधिकारियों के निर्देशन में टीमे गठित की गयी। थाना हस्तिनापुर प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आज घटना में वांछित पांच अभियुक्तों को जम्बूद्वीप तिराहे से मुखबिर खास की सूचना पर गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक पोनी बन्दूक 15 बोर मय खोखा कारतूस बरामद किया गया। बरामदगी के आधार पर धारा 3/25/27 आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी है। गिरफ्तार आरोपियों के विरूध अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

नाराज लोगों ने आरोपियों के घर पर किया था हमला

बता दें कि राठौरा खुर्द गांव में शुक्रवार दोपहर सोनवीर की गोली मारकर हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपी पक्ष के घरों पर हमला कर दिया था। पुलिस ने ऐन मौके पर भीड़ को काबू करते हुए घेराबंदी कर आरोपी के मकान के उस कमरे को सुरक्षित कर लिया जिसमें आरोपियों ने खुद को बंद कर लिया था। करीब 15 मिनट तक थाना पुलिस ने किसी को कमरे के आसपास नहीं आने दिया और इसी बीच बाकी थानों से फोर्स पहुंच गई और स्थिति काबू की। पुलिस शुरुआत में भीड़ को नहीं रोकती तो आरोपियों को मकान में जिंदा जलाने की तैयारी थी। गांव में इसके बाद तनाव का माहौल देखते हुए वहां पीएसी तैनात करनी पड़ी थी।

Tags:    

Similar News