Meerut News: पुलिस ने पकड़ी ढाई लाख की अवैध शराब, हरियाणा से यूपी में हो रही थी तस्करी, चार गिरफ्तार

Meerut News: बागपत पुलिस ने ऐसे ही चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से तीन कारों समेत 70 अवैध शराब की पेटी बरामद की गई है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-16 13:14 GMT

पुलिस ने पकड़ी ढाई लाख की अवैध शराब (न्यूजट्रैक)

Meerut News: लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए जहां राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरु कर दी हैं वहीं शराब तस्कर भी तैयारी में कम नहीं दिख रहे हैं। पड़ोस की बागपत पुलिस ने ऐसे ही चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से तीन कारों समेत 70 अवैध शराब की पेटी बरामद की गई है। जिसकी कीमत लगभग ढाई लाख रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में कहा है कि निकट भविष्य में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, जिस कारण शराब की मांग बढ़ रही है। इसलिए हम हरियाणा व चंडीगढ़ से शराब लेकर आ रहे थे।

अपर पुलिस अधीक्षक बागपत नरेन्द्र प्रताप सिंह ने आज बताया कि बागपत थाना पुलिस द्वारा धोखाधड़ी कर विभिन्न ब्रांड (चंडीगढ़ व हरियाणा मार्का) की शराब को भिन्न-भिन्न ब्रांड के लेबल लगाकर बेचने वाले चार शराब तस्करों को बीती देर रात गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से अंग्रेजी व देशी शराब की 70 पेटियां बरामद की गई हैं। जिनकी बाजार में कीमत करीब ढाई लाख रुपये है। इसके अलावा इनके पास से तस्करी में प्रयुक्त दो सेन्ट्रो, एक ट्रिबर रिनाल्ट कार ,तीन मोबाइल व 50 हजार रुपये नकद बरामद किये गए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तो ने बताया कि हम लोग हरियाणा व चंडीगढ़ से शराब लाकर उत्तर प्रदेश में बेचते हैं। अभियुक्तों ने यह भी बताया कि जिस शराब को हम लेकर आते हैं उसका लेबल हटाकर महंगे दाम की शराब का लेबल चिपका कर उसे बेचते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों का कहना है कि निकट भविष्य में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं,जिस कारण शराब की मांग बढ़ रही है। इसलिए हम हरियाणा व चंडीगढ़ से शराब लेकर आ रहे थे। अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त पेशेवर शराब तस्कर हैं। ये लोग रोजाना शाम को अपनी छोटी कारो में हरियाणा से 30-35 पेटी शराब रख कर लाते हैं और उसे यहां बेचते हैं।

Tags:    

Similar News