Meerut News: पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुआ बदमाश, तीन गिरफ्तार

Meerut News: पुलिस प्रवक्ता के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों द्वारा अपने साथियों के साथ गत 26/27 सितम्बर की रात्रि में थाना मवाना क्षेत्र अंतर्गत गोल्डन एवेन्यू कॉलोनी में घुसकर ट्रांसफार्मर का तेल एवं कॉपर वायर लूटकर तथा गार्ड्स की लाइसेंस बंदूक व दो मोबाईल लूट की घटना को अंजाम दिया था।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-04 22:26 IST

Meerut News

Meerut News: मेरठ जनपद की थाना मवाना पुलिस व स्वाट टीम की साधन पुलिया के पास चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने घायल सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से लूटी गई एक दोनाली बन्दूक लाईसेन्सी, एक 315 बोर का तमंचा 315, एक जिन्दा कारतूस, एक खोखा कारतूस करीब 11 हजार रूपये नकद, एक मोटर साईकिल स्पेलण्डर एवं एक लूटा गया मोबाईल सैमसंग बरामद किया है। जिला पुलिस प्रवक्ता ने आज रात मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए बताया कि आज मवाना पुलिस व स्वाट टीम साधन पुलिया पर चेकिंग कर रही थी। तभी बाइक सवार दो युवक आते दिखाई दिए। पुलिस ने टॉर्च की रोशनी दिखाते हुए रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार पुलिस को देखकर ग्राम साधन की तरफ भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर पैर पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी।

इसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश पैर में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जिसे घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया। घायल बदमाश की पहचान मोहित उर्फ भूरा पुत्र रविंद्र निवासी ग्राम उलखपुर थाना इंचौली जनपद मेरठ के रूप में हुई। दूसरा आरोपी दोनाली बन्दूक को फेंककर ईख के खेतों की तरफ भाग गया था जिसे भी पुलिस टीम द्वारा काम्बिंग कर खेतों से गिफ्तार किया गया। गिरफ्तार बदमाश की पहचान रंजीत पुत्र बाले निवासी नगला मुख्तियारपुर थाना इंचोली मेरठ के रूप में हुई है। बदमाशों के कब्जे से थाना मवाना क्षेत्र अंतर्गत लूटी गयी दुनाली लाइसेंसी बंदूक, एक 315 बोर का तमंचा 315 बोर, एक खोखा कारतूस मय एक जिंदा कारतूस तथा एक बाइक स्प्लेंडर प्लस तथा लूटे हुए माल को बेचकर प्राप्त हुए कुल 11,500 रूपये नकद बरामद हुए हैं । घायल अभियुक्त को उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया गया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों द्वारा अपने साथियों के साथ गत 26/27 सितम्बर की रात्रि में थाना मवाना क्षेत्र अंतर्गत गोल्डन एवेन्यू कॉलोनी में घुसकर ट्रांसफार्मर का तेल एवं कॉपर वायर लूटकर तथा गार्ड्स की लाइसेंस बंदूक व दो मोबाईल लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में थाना मवाना में धारा 310(2) बीएनएस पंजीकृत है। घटना में शामिल तीसरे प्रकाश में आये अभियुक्त मन्नू पुत्र धारासिंह निवासी उलखपुर थाना इंचौली मेरठ जनपद मेरठ को भी मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया है तथा अभियोग में बरामदगी के आधार पर धारा 317(3) बीएनएस की वृद्धि की गई है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना मवाना प्रभारी राजेश कुमार काम्बोज व एसओजी प्रभारी अरुण कुमार मिश्रा कर रहे थे।

Tags:    

Similar News