Meerut News: नौचंदी एक्सप्रेस का समय बदलने की तैयारी, होगी परेशानी,सांसद ने किया विरोध

Meerut News: मेरठ-हापुड़ के बीजेपी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को आज पत्र लिखकर नौचंदी एक्सप्रेस के प्रस्तावित परिवर्तित टाइमटेबल का विरोध किया है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-09-26 22:38 IST

Meerut News(Pic:Newstrack)

Meerut News: रेलवे द्वारा नौचंदी एक्सप्रेस के संचालन में एक अक्तूबर से टाइमटेबल से परिवर्तित करने की तैयारी है। रेलवे के दिल्ली डिवीजन के अधिकारी ने आज बताया कि नया टाइम टेबल अधिकृत रुप से जल्द जारी किया जाएगा। परिवर्तित टाइमटेबल के बाद मेरठ से लखनऊ के सफर में अब यात्रियों के 20 मिनट बचेंगे। लेकिन ट्रेन के आधी रात 1.55 बजे लखनऊ पहुंचने से यात्रियों की परेशानी में इजाफा हो जाएगा। मेरठ-हापुड़ के बीजेपी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को आज पत्र लिखकर नौचंदी एक्सप्रेस के प्रस्तावित परिवर्तित टाइमटेबल का विरोध किया है। सांसद का कहना है कि परिवर्तित टाइमटेबल के अनुसार नौचंदी एक्सप्रेस के चलने से इतनी रात में लखनऊ में गंतव्य तक जाने में यात्रियों को बहुत असुविधा होगी।

दरअसल, अभी तक नौचंदी एक्सप्रेस का मेंटीनेंस कार्य मेरठ सिटी स्टेशन पर हो रहा है। इसका मेंटीनेंस अब सहारनपुर में होगा। सहारनपुर से चलने वाली नौचंदी एक्सप्रेस मेरठ में 35 मिनट रुकती है। परिवर्तित टाइमटेबल में यह पांच मिनट का हो जाएगा। परिवर्तित टाइमटेबल के अनुसार यह सिटी स्टेशन से शाम 4.35 बजे चलेगी। लखनऊ यह रात 1.55 बजे पहुंच जाएगी। मेरठ से लखनऊ पहुंचने में यह 20 मिनट कम समय लेगी।

वर्तमान की बात की जाए तो नौचंदी एक्सप्रेस मेरठ सिटी स्टेशन से रात 7.55 बजे लखनऊ के लिए रवाना होकर सुबह पांच बजे लखनऊ पहुंचती है। बहरहाल, परिवर्तित टाइमटेबल का विरोध कर रहे मेरठ के सांसद ने रेल मंत्री को लिखे अपने पत्र में लिखा है कि प्रारंभ काल से ही नौचंदी एक्सप्रेस मेरठ से रात में चल कर सुबह लखनऊ पहुंचती है तथा पुनः लखनऊ से देर रात चल कर सुबह मेरठ पहुंच जाती है। इस समय सारिणी के कारण पश्चिमी यूपी के मुख्यालय मेरठ तथा प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीच चलने वाली यह सर्वाधिक उपयोगी एवं लोकप्रिय ट्रेन है। जिसके माध्यम से बड़ी संख्या में यात्री आवागमन करते हैं। समय परिवर्तित किये जाने पर इन यात्रियों को बहुत कठिनाई होगी। 

Tags:    

Similar News