Samadhan Divas: संपूर्ण समाधान दिवस में दुष्कर्म पीड़िता ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

Meerut News: एसडीएम पंकज प्रकाश राठौर ने घटना के संबंध में बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस में दुष्कर्म युवती कुछ लोगो के साथ आई थी। उन्होंने बताया कि मामला थाना सरुरपुर से जुड़ा है। संबंधित थाना पुलिस को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-11-04 20:31 IST

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: दुष्कर्म के मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की शिकायत करके हार चुकी पीड़िता ने जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर सरधना में तहसील दिवस सभागार के बाहर पहुंचकर खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया तो पुलिस में खलबली मच गई। सुरक्षा कर्मियों ने केरोसिन की बोतल और माचिस छीनकर उसे सकुशल बचा लिया। छह माह पहले हुए युवती से हुए दुष्कर्म के मामले में कोई कार्रवाई न होने से वह आहत होकर युवती सरधना में संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंची थी। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम पंकज प्रकाश राठौर पीड़ित पक्ष को हर संभव कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया। काफी देर तक हंगामें की स्थित रही। बाद में अधिकारियों के कार्रवाई के आश्वासन के बाद ही पीड़ित पक्ष शांत होकर वापस चले गए।

एसडीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

एसडीएम पंकज प्रकाश राठौर ने घटना के संबंध में बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस में दुष्कर्म युवती कुछ लोगो के साथ आई थी। उन्होंने बताया कि मामला थाना सरुरपुर से जुड़ा है। संबंधित थाना पुलिस को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। उधर थाना सरूरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी पीड़ित पक्ष का कहना है कि करीब छह माह पहले हुए युवती के साथ गांव के ही आरोपित युवक ने दुष्कर्म किया था। दुष्कर्म के मामले में स्थानीय पुलिस कुछ नहीं कर रही है जबकि आरोपी पक्ष उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इस बीच पीड़िता ने कई बार उच्चाधिकारियों से गुहार भी लगाई। लेकिन, समाधान नहीं हुआ। वहीं आरेापित लगातार मुकदमे का वापस लेने का दबाव बनाते रहे।

पुलिस ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

इधर,एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आज तहसील दिवस सरधना में एक परिवार अपने साथ ज्वलनशील पदार्थ लेकर उपस्थित हुआ और अपने दुषकर्म के मुकदमें में प्रतिवादी को गिरफ्तार करवाने की मांग की गई। पुलिस द्वारा उपरोक्त ज्वलनशील पदार्थ परिवार से ले लिया गया और वार्ता कर मुकदमें में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। घटना की पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि थाना सरुरपुर के अन्तर्गत वादी पक्ष की युवती के द्वारा अपने एक पड़ोसी युवक के खिलाफ दुष्कर्म किये जाने की एक तहरीर थाने में दी गई थी।

पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर घटना की विवेचना इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी द्वारा की गई और समस्त साक्ष्यों का संकलन करके मुकदमें में अंतम रिपोर्ट प्रेषित की गई। प्रमुख साक्ष्यों में घटना के समय अभियुक्तों का घटनास्थल पर मौजूद न होकर पंजाब में होना पाया गया। जांच में यह भी पता चला कि पूर्व में वादी पक्ष के एक युवक की पत्नी का प्रतिवादी के साथ भाग जाना जैसे आरोप लगाये गये थे। उपरोक्त प्रकरण में वादी पक्ष के द्वारा अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दबाव बनाने हेतु आसा करने के लिए ज्वलनशील पदार्थ लेकर उपस्थित होना प्रकाश में आया है। जो भी नये तथ्य वादी पक्ष द्वारा दिए जाएंगे उनकी भी उचित जांच कर तर्कसंगत कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News