Meerut News: बीजेपी के दो बड़े नेताओ की जंग जारीःअलग राज्य के मुद्दे पर उलझे संगीत सोम और संजीव बालियान

Meerut News: इस बार लड़ाई की वजह डॉ संजीव बालियान द्वारा एक कार्यक्रम में अलग पश्चिम प्रदेश बनाने की मांग का समर्थन करना है। पश्चिमी क्षेत्र को अलग राज्य बनाने की मांग ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-11 17:57 IST

Meerut News ( Pic- Social- Media)

Meerut News: मुजफ्फरनगर के पूर्व बीजेपी सांसद डॉ संजीव बालियान और मेरठ की सरधना विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं फायर ब्रांड नेता संगीत सोम एक बार फिर आमने-सामने हैं। दोनों नेताओं के बीच की अदावत अब खुलकर सामने आ रही है। बीजेपी केइन दोनो नेताओं के बीच की लड़ाई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बार लड़ाई की वजह डॉ संजीव बालियान द्वारा एक कार्यक्रम में अलग पश्चिम प्रदेश बनाने की मांग का समर्थन करना है। पश्चिमी क्षेत्र को अलग राज्य बनाने की मांग ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

अलग पश्चिम प्रदेश बनाने के मुद्दे पर बीजेपी कुछ बोलने से बचती रही है। ऐसे में डॉ संजीव बालियान के पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने की मांग के मुद्दे पर बीजेपी की तरफ से अभी तक अधिकृत रुप कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। अलबत्ता,संजीव बालियान से 36 का आंकड़ा रखने वाले मेरठ के भाजपा नेता संगीत सोम ने जरुर अलग राज्य बनाने का सख्त विरोध करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर अलग राज्य नहीं बनने देंगे, क्‍योंकि ऐसा हुआ तो यह क्षेत्र मिनी पाकिस्‍तान बन जाएगा। संगीत सोम का कहना है कि 'अगर पश्चिमी यूपी को अलग करना ही है, तो इसे दिल्ली के साथ जोड़कर दिल्ली को बड़ा किया जा सकता है, लेकिन अलग राज्य नहीं बनने दिया जाएगा। यही नहीं बीजेपी के इस फायर ब्रांड नेता ने सीधे-सीधे संजीव बालियान पर हमला करते हुए सवालिया लहजे में पूछा है कि आखिर उनके(संजीव बालियान)को किसने पावर दी है यह मांग करने की? उन्होंने कहा कि अगर यह पार्टी का एजेंडा है, तो इसे पार्टी के स्तर पर तय किया जाना चाहिए।

बहरहाल, अलग पश्चिम प्रदेश बनाने की मांग के मुद्दे पर पश्चिमी यूपी में भाजपा के दो दिग्गज नेताओं की जुबानी जंग ने सियासी पारा एक बार फिर से चढ़ा दिया है।दरअसल,2024 के चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को अच्छा खासा नुकसान हुआ है। बीजेपी कुल 80 में से सिर्फ़ 35 सीटें ही जीत पाई है। हारने वाली सीटों में एक मुज़फ़्फ़रनगर भी शामिल है जहां से संजीव बालियान हारे हैं। बीजेपी के इन दो बड़े नेताओं की लड़ाई को सूबे में बीजेपी की हार का साइड इफेक्ट माना जा रहा है।


Tags:    

Similar News