Meerut News: कौशल विकसित कर वर्तमान उद्योग की जरूरत के लिए खुद को करें तैयार - हरीश वाधवा

Meerut News: भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक हरीश वाधवा ने छात्रों को सरकारी और निजी बैंकों में नौकरी के अवसरों, बैंकिंग सेवाओं की बुनियादी जानकारी और इस क्षेत्र में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल के बारे में विस्तार से बताया।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-18 18:26 IST

SBI Chief Manager Harish Wadhwa (Pic: Newstrack)

Meerut News: आज यहां स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के कैरियर काउंसलिंग सेल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक हरीश वाधवा ने शिरकत करते हुए विद्यार्थियों का ज्ञान वर्धन किया। भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक हरीश वाधवा ने छात्रों को सरकारी और निजी बैंकों में नौकरी के अवसरों, बैंकिंग सेवाओं की बुनियादी जानकारी और इस क्षेत्र में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने छात्रों को करियर प्लानिंग के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि सही समय पर कैरियर मार्गदर्शन छात्रों को भविष्य में बेहतर विकल्पों के लिए तैयार करता है। श्री वाधवा ने बैंकिंग क्षेत्र में बढ़ते अवसरों पर चर्चा की एवं एस.बी.आई. जोकि हमारे देश का एक अग्रणी बैंक है, उसकी भारतवर्ष की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका पर भी विस्तृत जानकारी छात्रों को व्याख्यान के दौरान प्रदान की। उन्होंने बताया कि कैसे नए तकनीकी बदलाव बैंकिंग उद्योग में बदलाव ला रहे हैं। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे अपने कौशल को विकसित करें और वर्तमान उद्योग की जरूरतों के अनुसार अपने आप को तैयार करें।

विश्वविद्यालय के आचार्य विष्णु गुप्त सुभारती कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स के डीन एवं डायरेक्टर व कैरियर काउंसिलिंग सेल के अध्यक्ष प्रो. डॉ. आर.के. घई के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम के लिए सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ.जी.के.थपलियाल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.शल्या राज ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास के साथ उनका ज्ञान वर्धन होगा।

कार्यक्रम के अतं में छात्रों ने श्री वाधवा से विभिन्न सवाल पूछे जिनका उन्होंने बड़े ही सरल और प्रेरणादायक तरीके से उत्तर दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन सबा हाशमी व उमंग वर्मा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में फार्मेसी, होटल मैनेजमेंट, मास कम्युनिकेशन, साईंस, शिक्षा एवं शारीरिक शिक्षा, इंजीनियरिंग, फाईन आर्टस, मैनेजमेंट एंड कॉमर्स आदि कॉलेजों के लगभग 450 छात्रों एवं शिक्षकगणों ने भाग लिया।

Tags:    

Similar News