Meerut: होली पर PM मोदी और CM योगी के नाम से बने मुखौटे का क्रेज बरकरार

Meerut: रंगों का पर्व होली 25 मार्च को उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इसके लिए बाजार में रंग-बिरंगी पिचकारियों और रंग-गुलाल की दुकानें सज गई हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-03-23 09:53 GMT

मेरठ में होली पर पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम से बने मुखौटे का क्रेज बरकरार (न्यूजट्रैक)

Meerut News: रंगों का पर्व होली 25 मार्च को उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इसके लिए बाजार में रंग-बिरंगी पिचकारियों और रंग-गुलाल की दुकानें सज गई हैं। इस बार भी बाजार में पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम से बने मुखौटे का क्रेज इस बार भी दिख रहा है। हालांकि पिछले साल की होली के मुकाबले इस बार बाजार में दिख रहे हैं। बाजार में छोटा भीम, डोरेमोन मास्क की बिक्री की खरीददारी बच्चे जमकर कर रहे हैं। बाजारों में पिचकारी, रंग गुलाल व अन्य सामानों से दुकानें सजी हुई हैं। खरीदारी के लिए बच्चों से लेकर बड़ों तक में उत्साह है।

सदर बाजार के एक व्यापारी व्यापारी मनोज गोयल ने बताया कि पिछले साल जिस तरह मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री मोदी और योगी की तस्वीर वाली पिचकारी और पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम से बने मुखौटा खूब बिका। इस बार ऐसा नहीं है। इसकी वजह इस बार बाजार में पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम से बने मुखौटा कम आये हैं। लोगों को गुलाल गन खूब पसंद आ रही है। वहीं, बच्चों के लिए सुंदर-सुंदर पिचकारियों की डिमांड भी कुछ कम नहीं है। सदर बाजार, दिल्ली रोड, जागृति विहार, मलियाना, कंकरखेड़़ा, गंगानगर, मोदीपुरम, शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट, गंगा नगर, ब्रह्मपुरी, माधवपुरम, शारदा रोड, बुढ़ाना गेट में रंगों की दुकानें सजी हैं।

रंगों और गुलाल के साथ-साथ गिफ्ट पैक भी जमकर बिक रहे हैं। दस से 20 प्रतिशत तक दामों में बढ़ोत्तरी पांच रुपये से लेकर दो हजार रुपये तक का आइटम उपलब्ध है। नए-नए डिजाइन के आइटम लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए है। इस बार पटाखे वाले आइटम भी खूब बिक रहे हैं। गंगा नगर में अबीर- गुलाल, पिचकारियों की बिक्री करने वाले दुकानदार कपिल का कहना है कि इस बार गुलाल और रंगों के दाम बढ़े हैं। पिछले वर्षों के मुताबिक इस बार दस से 20 प्रतिशत तक दामों में बढ़ोत्तरी हुई है। हालांकि पिचकारी और अन्य सामानों पर दामों में कोई खास फर्क नहीं आया है। 

Tags:    

Similar News