Meerut: नमाज पढ़ने के बाद अचानक विचाराधीन बंदी की हुई मौत, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

Meerut: चौधरी चरण सिंह जेल के एक विचाराधीन बंदी की सोमवार को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-13 09:52 GMT

मेरठ में विचाराधीन बंदी की हुई मौत (सोशल मीडिया)

Meerut News: जिले की चौधरी चरण सिंह जेल के एक विचाराधीन बंदी की सोमवार को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी साजिद की मौत के मामले में जांच शुरू कर दी है और मृतक के शव को मोर्चरी भिजवा दिया गया है।

जेल अधीक्षक राम रतन यादव के अनुसार मृतक विचाराधीन बंदी का नाम राजा उर्फ रियाजुद्दीन(35) है। थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र निवासी रियाजुद्दीन धारा 411 के एक मामले में बीती 29 मार्च से मेरठ जेल में बंद था। आज सुबह रियाजुद्दीन नमाज पढ़ रहा था ,तभी उसे अचानक अटैक आया,जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसको अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। जेल अधीक्षक के अनुसार करीब छह साल पहले रियाजुद्दीन को अपने ही एक साथी की तंमचे से गोली लग गई थी। गोली सीने से निकल कर फेफड़े से पार हो गई थी।

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने यानी 13 अप्रैल को चौधरी चरण सिंह जेल के एक बंदी रोहित की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। बंदी टीचर पर एसिड अटैक के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा था। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। परिजनों का आरोप था कि रोहित की हत्या जेल में उसके साथ बंद कैदी ने चादर से गला घोंट कर की है। मामला तूल पकड़ता देख मामले में डीजी जेल एस.एन. साबत ने लापरवाही बरतने के आरोप में 4 जेल कर्मियों को सस्पेंड कर पूरे मामले की जांच डीआईजी जेल सुभाष चंद्र शाक्य का सौंपी गई थी। दरअसल करीब तीन साल पहले परतापुर थाना क्षेत्र में एक टीचर पर एसिड अटैक हुआ था। मामले में रोहित सहित कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। जिसमें रोहित को उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी।

Tags:    

Similar News