Mirzapur: नए साल पर मां विंध्यवासिनी मंदिर में उमड़ती है श्रद्धालुओं की भीड़, 3 दिन तक नहीं कर सकेंगे चरण स्पर्श

Mirzapur News: जिले में स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर पर नव वर्ष पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने तीन दिन तक चरण स्पर्श पर रोक लगा दी है।

Report :  Brijendra Dubey
Update:2022-12-30 21:29 IST

मां विंध्यवासिनी मंदिर

Mirzapur News: जिले में स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर पर नव वर्ष पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने तीन दिन तक चरण स्पर्श पर रोक लगा दी है। नव वर्ष पर बिहार, मध्यप्रदेश सहित देश के कोने कोने से भक्तों का सैलाब मां विंध्यवासिनी मंदिर के दरबार में आता है, जिसको लेकर प्रशासन व पंडा समाज ने आपस में बनी सहमति के बाद निर्णय लिया है। डीएम व एसपी ने भी मां विंध्यवासिनी मंदिर का निरीक्षण करके भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर जानकारी ली है।

31, 1 और 2 तारीख को नहीं कर सकेंगे चरण स्पर्श

मिर्ज़ापुर जिले के विंध्याचल में स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर में नए साल पर कई राज्यों से भक्त दर्शन पूजन करने के लिए आते है। भक्तों की भीड़ को देखते हुए श्री विंध्य पंडा समाज व प्रशासन ने चरण स्पर्श को लेकर सहमति बनने के बाद निर्णय लिया है। 31 दिसम्बर, एक और दो जनवरी को भक्त चरण स्पर्श नही कर सकेंगे। श्री विंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने बताया कि नए वर्ष पर लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ती है। ऐसे में भीड़ को देखते हुए तीन दिनों तक चरण स्पर्श पर पूर्णतया रोक रहेगी।

नियमों का उलंघन करने पर होगी कार्रवाई: डीएम

नए वर्ष पर मां विंध्यवासिनी मंदिर में भीड़ को देखते हुए डीएम दिव्या मित्तल व एसपी संतोष मिश्रा ने मां विंध्यवासिनी मंदिर का निरीक्षण करके जानकारी ली है। निरीक्षण करके भक्तों को लेकर की गई बैरिकेटिंग व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि नए वर्ष पर भक्तों की भीड़ को देखते हुए ठोस इंतजाम किया गया है, जहां तीन दिन चरण स्पर्श पूर्णतः रोक लगा रहेगा। नियमों का उलंघन करने वालों पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News