तस्करी कर ऐसे ले जा रहे थे 50 लाख की बेशकीमती शराब, पुलिस ने जब्त किया माल

कोतवाली देहात के बरकछा घाटी पर एक कन्टेनर से पचास लाख की बेशकीमती इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब पुलिस ने पकड़ी। जिसमें आबकारी और कोतवाली देहात की संयुक्त टीम नें बड़ी कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर बरकछा पहाड़ी के पास बीएचयू ब्रेकर के पास से शराब से लोड कंटेनर पकड़ा। लेकिन तस्कर फरार होने में कामयाब रहे।

Update: 2020-01-15 15:22 GMT

मिर्ज़ापुर: कोतवाली देहात के बरकछा घाटी पर एक कन्टेनर से पचास लाख की बेशकीमती इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब पुलिस ने पकड़ी। जिसमें आबकारी और कोतवाली देहात की संयुक्त टीम नें बड़ी कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर बरकछा पहाड़ी के पास बीएचयू ब्रेकर के पास से शराब से लोड कंटेनर पकड़ा। लेकिन तस्कर फरार होने में कामयाब रहे।

बुधवार की सुबह कोतवाली देहात के बरकछा घाटी पर बीएचयू के पास एक संदिग्ध कन्टेनर रावर्टसगंज मुख्य मार्ग पर कंटेनर जाती दिखी। जिसकी सूचना पहले से ही मुखबिर ने पुलिस को दे दी थी।

पुलिस सूचना पाकर आबकारी और कोतवाली देहात की संयुक्त टीम कंटेनर का इंतजार बरकछा पहाड़ी के नीचे करने लगे।मिर्ज़ापुर से एक संदिग्ध कन्टेनर राबर्ट्सगंज की ओर आती दिखी।

जिसको पुलिस ने रोकने का प्रयास किया लेकिन कंटेनर चालक शराब से लोड कन्टेनर लेकर भागने लगा। जिसका पुलिस ने पीछा कर रोकने का प्रयास किया परन्तु चालक द्वारा वाहन की गती तेज कर बीएचयू ब्रेकर के पास गाड़ी रोककर, कोहरे के फायदा उठाते हुए। शराब से लदी कंटेनर छोड़ कर भाग गए।

ये भी पढ़ें...नशेड़ी ने शराब पीने के लिए सात साल के मासूम से मांगे पैसे, मना करने पर की हत्या

पुलिस ने बताया कि हरियाणा से बिहार ले जायी जा रही थी शराब ऐसी संभावना है कि इम्पीरियल ब्लू नामक शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी जिसकी बाजारू कीमत पचास लाख रुपये है। जिसमें अन्तरप्रान्तीय शराब तस्करो द्वारा अंजाम दिया जा रहा है।

शीघ्र ही संबंधित शराब तस्करों को चिन्हित कर गिरफ्तारी की जायेगी तथा तस्करी नेटवर्क का पर्दाफाश किया जायेगा। पुलिस ने कन्टेनर चालक और वाहन स्वामी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज वाहन को सीज कर दिया है।

ये भी पढ़ें...आबकारी मंत्री ने बताई शराब से हाने वाली मौतों को रोकने के उपाय

Tags:    

Similar News