Mirzapur News: विंध्य कॉरिडोर और दर्शन कराने के नाम पर पैसे का लेनदेन, डीएम ने गठित किया जांच

Mirzapur: जिले में स्थित मां विंध्यवासिनी के नाम पर वेबसाइट बनाकर भक्तों के साथ पैसे का लेनदेन की गई है। डीएम ने इस पूरे मामले की जांच के लिए आठ सदस्यीय टीम गठित किया गया है।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2023-01-09 11:13 GMT

मां विंध्यवासिनी

Mirzapur: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित मां विंध्यवासिनी के नाम पर वेबसाइट बनाकर भक्तों के साथ धनउगाही की गई है। डीएम द्वारा इस पूरे मामले की जांच के लिए आठ सदस्यीय टीम गठित किया गया है। अबतक टीम ने तीन वेबसाइट को निलंबित है। विंध्य कॉरिडोर निर्माण को लेकर फर्जी वेबसाइट बनाकर चंदा के नाम पर ठगी की जा रही है। शिकायत मिलने के बाद डीएम ने जांच के लिए आदेश दिए है।

सीओ के नेतृत्व में गठित की गई जांच टीम

मिर्ज़ापुर जिले में स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर में दूर दराज से भक्त आता है। भक्तों की सहूलियत को लेकर विंध्य कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है। विंध्य कॉरिडोर के निर्माण में सहयोग के नाम पर भक्तों से ठगी की जा रही है। शिकायत मिलने के बाद डीएम ने मामले में 8 सदस्यीय टीम गठित किया है। कई भक्तों के द्वारा धनउगाही को लेकर जिला प्रशासन को शिकायत की गई थी। जांच टीम ने तीन वेबसाइट को निलंबित करके संचालकों की तलाश में जुटी हुई है।

मामले में की जा रही है कार्रवाई: एसपी सिटी

एसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि बिल का विरोध के नाम पर साइड बना कर ठगी के मामले में जांच की जा रही है जांच के बाद इस मामले में मुकदमा पंजीकृत करके कार्यवाई की जा रही है। साइबर टीम लगातार सोशल साइट की मॉनिटरिंग कर रहा है। भक्तों से अपील है कि विंध्य कॉरिडोर के नाम पर अगर कोई चंदा या सहयोग राशि मांगे तो आप उसे न दें, जहां इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

Tags:    

Similar News