Mirzapur News: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद, पुलिस फोर्स की निगरानी में होगा जुम्मे की नवाज

Mirzapur News: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद प्रदेश सरकार के द्वारा बुलाई गई बैठक में पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया था।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-03-29 08:33 GMT

पुलिस फोर्स की निगरानी में होगा जुम्मे की नवाज  (photo: social media )

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में सरकार के द्वारा जारी हाई अलर्ट का असर दिखाई पड़ा रहा है। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ शहर के कई मोहल्ले में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। रमजान के महीने के साथ आज जुम्मे की नमाज भी पढ़ी जा रही है जिसको लेकर पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद प्रदेश सरकार के द्वारा बुलाई गई बैठक में पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया था।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने पुलिस बल के साथ शहर के कंतित शरीफ, इमामबाड़ा, रामबाग के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च के साथ फुटमार्च किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोशल मीडिया पर निगरानी की जा रही है। अगर कोई भड़काऊ पोस्ट या टिप्पणी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जुमे की नमाज को लेकर पुलिस सुरक्षा लगा दी गई है और ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही है।

बीती रात हुआ मुख्तार अंसारी का निधन

मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में अस्पताल में इलाज के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश में पुलिस हाई अलर्ट पर है। मऊ, बांदा और ग़ाज़ीपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उनके पैतृक घर ले जाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्तार अंसारी को मोहम्मदाबाद के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। मुख्तार अंसारी की कब्र उनके पिता सुभान उल्लाह अंसारी के बगल में खोदी जाएगी और वहीं बांदा से आने के बाद उनके परिवार की मौजूदगी में मुख्तार अंसारी के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। वही मुख्तार अंसारी के शव को ले जाने के लिए बांदा,प्रयागराज, भदोही के रास्ते गाज़ीपुर ले जाया जाएगा। जिसके चलते मिर्जापुर में भी अलर्ट घोषित किया गया है।

Tags:    

Similar News