बड़ी खबर! 49 एक्टर्स पर FIR, मोदी से पंगा लेना पड़ा भारी

ऐसे में अब अनुराग कश्यप, केतन मेहता, श्याम बेनेगल, रामचंद्र गुहा, शुभा मुद्गल, अपर्णा सेन और कोंकणा सेन शर्मा जैसी बड़ी हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पत्र पर इन सबके हस्ताक्षर हैं।

Update: 2023-07-05 17:18 GMT
बड़ी खबर! 49 एक्टर्स पर FIR, मोदी से पंगा लेना पड़ा भारी

मुजफ्फरपुर: देश में लगातार मॉब लिंचिंग के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, मॉब लिंचिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कुछ फिल्म कलाकारों ने पत्र लिखा था। इन पत्रों के जरिए फिल्मी कलाकारों ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही थी। मगर अब पीएम मोदी को पत्र लिखना ही इन फिल्मी कलाकारों पर भारी पड़ गया है।

यह भी पढ़ें: 80 रुपये में घर! यहां खरीदने का मिला बड़ा ऑफर, तुरंत पहुंचे

दरअसल, पीएम मोदी को फिल्मकारों ने देश में खराब माहौल की बात करते हुए पत्र लिखा था लेकिन अब इन सबके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। अब मुजफ्फरपुर जिले सदर थाना में कुल 49 फिल्म कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। माननीय कोर्ट के आदेश के बाद FIR दर्ज की गयी है।

यह भी पढ़ें: ये 3 लड़कियां: किया ऐसा काम, हिला डाला पूरी दुनिया को

इन फिल्म कलाकारों के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा ने बीते 27/07/2019 को कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। देश में असहिष्णुता और उन्मादी हिंसा का माहौल बता कर प्रधानमंत्री को फिल्मी कलाकारों ने पत्र लिखा था।

यह भी पढ़ें: वो आधुनिक होने के बाद भी रूढिवादीः हदयनारायण दीक्षित

प्रधानमंत्री को फिल्मी कलाकारों ने देश में असहिष्णुता और उन्मादी हिंसा का माहौल बता कर पत्र लिखा था, लेकिन मीडिया में आने के बाद अधिवक्ता सुधीर ओझा ने देश को एक साजिश के तहत विदेश में बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में परिवाद किया था।

क्या लिखा है पत्र में?

चिट्ठी में लिखा गया है, कि इन दिनों देश में धर्म, जात-पात और Mob Lynching से जुड़े मामले बढ़ते जा रहे हैं. नरेंद्र मोदी का ज़िक्र करते हुए चिट्ठी में ये भी लिखा गया है, कि संसद में प्रधानमंत्री ने Mob Lynching जैसे मामलों का ज़िक्र ज़रुर किया. लेकिन ऐसे गंभीर विषयों को सिर्फ संसद में उठाना काफ़ी नहीं है।

यह भी पढ़ें: Viral Video : जब गांधी जयंती पर ‘बापू-बापू’ कहकर फूट-फूट कर रोने लगे सपा नेता

ऐसे में अब अनुराग कश्यप, केतन मेहता, श्याम बेनेगल, रामचंद्र गुहा, शुभा मुद्गल, अपर्णा सेन और कोंकणा सेन शर्मा जैसी बड़ी हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पत्र पर इन सबके हस्ताक्षर हैं। इन कलाकारों का कहना है कि उनका मकसद सिर्फ देश में बढ़ती असहिष्णुता की तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान आकर्षित करना था।

Tags:    

Similar News