Moradabad News: माता-पिता सहित परिवार के सात लोगों पर एफआईआर, दूल्हे पर लगा दुष्कर्म का आरोप

Moradabad News: शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया गत 23 अगस्त के दिन हुए गुपचुप तरीके से इस बाल विवाह के बाद से 22 सितंबर तक आरोपी युवक दूल्हा अरुण कश्यप लगातार 14 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देता आ रहा था।

Report :  Shahnawaz
Update:2024-10-27 18:40 IST

Moradabad News

Moradabad News: जनपद में एक परिवार को बाल विवाह करना भारी पड़ गया है। थाना मझोला के इलाके सिरकोई भूड़ निवासी समाजसेवी व्यक्ति की शिकायत पर सीओ सिविल लाइन अर्पित कपूर द्वारा बाल विवाह के आरोप में परिवार के सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश एसएचओ मझोला मोहित चौधरी को दिए गए जिस पर कल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शिकायतकर्ता ने सीओ सिविल लाइन को बताया मझोला इलाके के काशीराम नगर निवासी माता पिता द्वारा अपनी 14 साल की बेटी का बाल विवाह मझोला इलाके के काशीराम नगर कालीबाड़ी निवासी 22 वर्षीय युवक अरुण कश्यप से कर दिया गया है।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया गत 23 अगस्त के दिन हुए गुपचुप तरीके से इस बाल विवाह के बाद से 22 सितंबर तक आरोपी युवक दूल्हा अरुण कश्यप लगातार 14 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देता आ रहा था। पीड़िता द्वारा समाजसेवी इस व्यक्ति को अपनी दास्तां सुनाई गई और इंसाफ की गुहार लगाते हुए आरोपी पति व अन्य परिवार के लोगों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।

शिकायतकर्ता द्वारा पीड़ित युवती को इंसाफ का यकीन दिलाया गया और शिकायत सीओ से करते हुए कहा गया जब पीड़ित किशोरी उनकी शरण में आई तब आरोपी अरुण कश्यप उसके पिता नन्हे कश्यप, भाई दीपक, भाभी पीड़ित किशोरी के पिता विक्की सागर और पीड़िता की मां ने 26 अक्टूबर की दोपहर डेढ़ बजे उसके घर धावा बोल दिया और मारपीट गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसे बेइज्जत किया गया। इन सभी सातों आरोपियों के खिलाफ थाना मझोला में दुष्कर्म की धारा के साथ साथ पॉस्को एक्ट बाल विवाह अधिनियम की धारा एससीएसटी एक्ट सहित कई संगीन अपराध की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इतना ही नहीं सीओ सिविल लाइन अर्पित कपूर ने मामले की जांच खुद किए जाने का फैसला लिया है।

Tags:    

Similar News