Moradabad News: फर्जी हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग का छापा, अवैध रूप से संचालित अस्पताल सील

Moradabad News: विभाग को कई बार शिकायत मिली थी कि बिना मान्यता के इस अस्पताल में लोगों का इलाज किया जा रहा है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिगरपुर में छापेमारी कर मिरह नर्सिंग होम को सील कर दिया।

Report :  Shahnawaz
Update:2024-10-27 14:45 IST

Moradabad News (Pic- Newstrack)

Moradabad News: मैनाठेर क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम ने दो अलग-अलग अस्पतालों पर छापेमारी कर अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों को सील कर दिया। एक अस्पताल में निरीक्षण में कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले और न ही कोई प्रशिक्षित चिकित्सक। इस फर्जी अस्पताल पर काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं। जबकि दूसरे अस्पताल में ओटी रजिस्ट्रेशन नहीं मिला और मेडिकल भी बिना रजिस्ट्रेशन के चलता मिला, वहीं स्टॉक मानक भी पूरे न होने पर उसे सील कर दिया गया।

मैनाठेर में स्वास्थ्य विभाग की टीम को ताहरपुर में जेड एन मेडिकल सेंटर अवैध रूप से चलता मिला, जिसमें एक मरीज भी भर्ती मिला, जबकि इस अस्पताल में सिजेरियन के सारे उपकरण मिले, जिस पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया गया। और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके उपकरणों को अपने कब्जे में ले लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि बहा में स्थित एक अस्पताल काफी समय से बिना किसी मान्यता के चल रहा था।

विभाग को कई बार शिकायत मिली थी कि बिना मान्यता के इस अस्पताल में लोगों का इलाज किया जा रहा है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिगरपुर में छापेमारी कर मिरह नर्सिंग होम को सील कर दिया। अस्पताल मानकों पर खरा न उतरने के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम संजीव बेलवाल, अमित कुमार और तहसीलदार सुधीर तिवारी ने सील करने की कार्रवाई की। इस कार्रवाई से डॉक्टरों में हड़कंप मच गया।

Tags:    

Similar News