Moradabad News: अचानक भरभराकर गिरी प्रेम चुनरिया होटल की बिल्डिंग, टल गया बड़ा हादसा

Moradabad News: नगर निगम की सख्ती के बाद तीन दिन पहले विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष सतीश अरोड़ा ने खुद ही अपने इस होटल के कुछ हिस्से को तोड़वाया था। तभी से होटल की बिल्डिंग गिरने की हालत में थी।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-01-20 02:24 GMT

Moradabad News (Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद के सौंदर्यीकारण को लेकर नगर निगम अतिक्रमण हटा रही है, नगर निगम टीम ने अभी चंद दिन पहले ही अतिक्रमण के चलते मुरादाबाद के होटल प्रेम चुनरिया का कुछ हिस्सा तोड़ दिया था, जिससे होटल की बिल्डिंग नाजुक सी हो गई थी। शुक्रवार रात विहिप नेता सतीश अरोड़ा के बुध बाजार स्थित प्रेम चुनरिया होटल की बिल्डिंग भरभराकर गिर पड़ी। बिल्डिंग काफी पुरानी हो चुकी थी, लेकिन उसका जीर्णोद्धार होने से वो इतनी पुरानी नही मालूम होती थी। आए दिन इस होटल में शादियां होती रहती थी, रात अचानक इस होटल की बिल्डिंग भर भराकर कर गिर पड़ी। लेकिन हादसे में कोई राहगीर मलबे में नही दबा। विहिप नेता का ये होटल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत हो रहे सुंदरीकरण में अतिक्रमण की जद में आ रहा था।

नगर निगम की सख्ती के बाद तीन दिन पहले विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष सतीश अरोड़ा ने खुद ही अपने इस होटल के कुछ हिस्से को तोड़वाया था। तभी से होटल की बिल्डिंग गिरने की हालत में थी। लेकिन न तो होटल मालिक ने इस ओर ध्यान दिया और न ही नगर निगम अफसरों ने इस बिल्डिंग को तोड़वाने की जरूरत महसूस की। नतीजतन शुक्रवार को रात करीब 10:30 बजे इस होटल की बिल्डिंग अचानक भरभराकर गिर पड़ी।

बता दें कि बुध बाजार शहर के चहल पहल वाले इलाकों में से है। यहां देर रात तक लोगों की आवाजाही रहती है। रेलवे स्टेशन के एकदम नजदीक होने की वजह से भी यहां देर रात तक लोगों का आना जाना लगा रहता है। जिस वक्त ये बिल्डिंग गिरी उस समय भी लोग यहां से गुजर रहे थे। अचानक बिल्डिंग गिरने से लोगों में भगदड़ मच गई। गनीमत रही कि कोई मलबे के नीचे नही दबा। अचानक बिल्डिंग गिरने से लोगों में भगदड़ मच गई। हादसे के बाद इस रोड को एहतियातन बंद कर दिया गया है। इस रोड पर कई दूसरी बिल्डिंगों में भी नगर निगम ने तोड़फोड़ की है। ये बिल्डिंगें दशकों पुरानी हैं। ऐसे में इनके भी गिरने की आशंका बनी हुई है।

Tags:    

Similar News