UP: शादी में खाने के बाद बीमार हुए 50 से ज्यादा बाराती, 4 बच्चों की हालत गंभीर

Update: 2018-02-12 06:46 GMT

शाहजहांपुर: जिले में रविवार रात शादी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक के बाद एक बारातियों को उल्टी होने लगी और हालत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते 50 बाराती बीमार पड़ गए। दूल्हा-दुल्हन पक्ष के लोग जश्न में डूबे थे लेकिन कुछ देर में ही ये खुशियां काफूर हो गई।

बताया जा रहा है कि बीमार बारातियों में 20 बच्चे भी शामिल हैं। बीमार सभी लोग दूल्हे पक्ष के हैं। फिलहाल सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।

क्या है मामला?

दरअसल, थाना आरसी मिशन क्षेत्र के ग्राम चौङेरा निवासी 20 वर्षीय अर्पित पुत्र नानक चंद्र का पास के गांव ग्वारी की रहने स्वीटी पुत्री विक्रम से शादी तय हुई थी। बीती रात बारात लेकर दूल्हा पक्ष पहुंचा। दूल्हे के चाचा रामशंकर ने बताया, कि जयमाल होने के बाद बारातियों को खाना खिलाया गया। खाना खाने के दौरान तो सब ठीक रहा, लेकिन कुछ देर बाद एक बच्ची को उल्टी आई तो सोचा कि तबियत खराब हुई है। मगर, देखते ही देखते एक के बाद एक सभी खाना खाने वालों को उल्टियां आने लगी।

जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

इसके बाद मौके पर आए एंबुलेंस ने सभी बीमार लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया। बीमार होने वाले सभी लोग दूल्हे पक्ष के हैं। बीमार हुए लोगों में 20 बच्चे, 21 महिलाएं और करीब 9 पुरुष हैं। फिलहाल, सभी का इलाज जिला अस्पताल में शुरू कर दिया गया है।

गाजर का हलवा खाने से हुए बीमार

शादी में खाना खाने से बीमार हुई ममता ने बताया, कि 'कई तरह के व्यंजन थे। कई लोगों ने उन्हें चखा, लेकिन कुछ देर बाद सभी को उल्टियां आना शुरू हो गई। साथ ही पेट में दर्द भी होने लगा। देखते ही देखते सभी बाराती बीमार पड़ गए।' बारातियों ने बताया सबसे पहले इसका असर बच्चों पर देखने को मिला। लोगों को शक है कि गाजर का हलवा खाने से ही लोग बीमार हुए थे। गाजर के हलवे में ही ऐसा कुछ था कि जिससे सभी बीमार हुए।

ये कहा डॉक्टर ने

इस संबंध में डॉक्टर मेहराज अहमद ने बताया, कि 'अस्पताल में इस वक्त 50 बराती लाए गए हैं। ये सभी शादी का खाना खाने से बीमार हुए हैं। इनमें चार बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी का इलाज किया जा रहा है।'

Tags:    

Similar News