यूपी : स्कूल में जहरीला बिस्किट खाने से 100 से ज्यादा बच्चे बीमार

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में जहरीला बिस्किट खाने से 103 बच्चे बीमार हो गए।

Update: 2017-11-02 22:25 GMT
कार्यक्रम में उपस्थित विद्यालय के बच्चे

भदोही : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में जहरीला बिस्किट खाने से 103 बच्चे बीमार हो गए। सभी को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 43 बच्चों को इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया है, जबकि अभी 63 गंभीर बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

बिस्किट खाने के बाद बच्चे फूड प्वॉयजनिंग का शिकार हो गए और उन्हें उल्टी, डीएसटी व चक्कर आने लगा था, जिसके बाद उन्हें राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले के सामने आने के बाद प्रशानिक अफरातफरी मच गई।

यह भी पढ़ें ... बीमारी के चलते स्कूल प्रबंधक ने छात्रा को नहीं देने दिया एग्जाम, कहा- स्वास्थ्य विभाग से लाओ परमिशन

जिलाधिकारी ने जांच की एक कमेटी गठित कर दी है। मौके पर अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी विशाखजी ने बच्चों के हालात का जायजा लिया और मौजूद चिकित्साधिकारियों से बच्चों के समुचित इलाज करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में बिस्किट के एक्सपायरी होने की बात सामने आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है, जिसके बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद अस्पताल पर एसपी, सीएमओ, सीडीओ, एसडीएम सहित तमाम प्रशासनिक अफसर रात तक डटे रहे।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News