अफजाल अंसारी बोले- भाजपा का राजनीतिक एजेंडा बना मुख्तार अंसारी

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई व बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आज कहा है कि भाजपा के लिए मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एजेंडा हो गए हैं ।

Update: 2021-04-02 11:20 GMT

Afzal Ansari (फाइल फोटो ) 

बलिया: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई व बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आज कहा है कि भाजपा के लिए मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एजेंडा हो गए हैं । उन्होंने मुख्तार अंसारी के व्हीलचेयर पर होने व एम्बुलेंस से न्यायालय ले जाने के मसले पर सफाई देते हुए कहा है कि इसमें कुछ भी गलत नही हुआ है और न ही कोई अपराध हो गया है । उन्होंने आरोप लगाया है कि मुख्तार अंसारी के जीवन पर आसन्न संकट से ध्यान हटाने के लिए भाजपा सरकार व्हीलचेयर व एम्बुलेंस मसले को मुद्दा बना रही है ।

चुनाव के लिए एजेंडा बने मुख्तार अंसारी

गाजीपुर के बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आज न्यूस्ट्रैक से विशेष बातचीत में दावा किया है कि मुख्तार अंसारी भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एजेंडा बन गए हैं । उन्होंने कहा कि यदि भाजपा मुख्तार अंसारी को चुनाव में मुद्दा बनाती है तो वह भी परिवार व समर्थकों पर की जा रही उत्पीड़नात्मक कार्रवाई को चुनाव में मुद्दा बनायेंगे । उन्होंने आरोप लगाया है कि मुख्तार अंसारी के जीवन पर आसन्न संकट से ध्यान हटाने के लिए भाजपा सरकार व्हीलचेयर व एम्बुलेंस मसले को मुद्दा बना रही है ।

दो साल से चल रहे बीमार

उन्होंने दावा किया है कि मुख्तार अंसारी पिछले दो साल से बीमार हैं । मेडिकल रिपोर्ट व मुख्तार अंसारी के शारीरिक स्थिति से यह स्पष्ट है । उन्होंने कहा कि जो बीमार है , वह व्हीलचेयर व एम्बुलेंस का ही प्रयोग करेगा । उन्होंने कहा कि कैदियों के साथ ऐसा आम तौर पर होता है । इसमें कुछ भी गलत नही है । यह अपराध नही है । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि यदि एम्बुलेंस के अभिलेखों व बीमा में कोई तकनीकी गड़बड़ी सामने आती है तो एम्बुलेंस पर जुर्माना लगाया जा सकता है । बसपा सांसद अंसारी ने कहा कि मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को गत 31 मार्च को पत्र लिखकर मुख्तार अंसारी के जीवन पर आसन्न संकट को लेकर गुहार लगाई है । उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल का पत्र लिखने के बाद बयान आता है कि योगी सरकार मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल से खींचकर उत्तर प्रदेश लायेगी । उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल के बयान से मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी की मुख्तार अंसारी के जीवन पर संकट की आशंका सही साबित होती जा रही है ।

चुनाव के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे अब्बास अंसारी

घोसी के सांसद अतुल राय द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मुख्तार अंसारी से जान का खतरा बताये जाने पर उन्होंने कहा कि सांसद अतुल राय उनके लिए छोटे भाई के समान हैं । अतुल राय के लोकसभा चुनाव में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने जीतोड़ मेहनत की है । लोकसभा चुनाव जीतने के दो साल बाद उनके द्वारा लगाए गए आरोप उनकी समझ से परे है । एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि मऊ की चिकित्सक डॉ अलका राय से मुख्तार अंसारी के ठीक ऐसे ही सम्बन्ध हैं , जैसे एक जन प्रतिनिधि व आम नागरिक के मध्य होते हैं । उन्होंने कहा कि डॉ अलका राय भाजपा की महिला मोर्चा की महत्वपूर्ण पदाधिकारी हैं ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Tags:    

Similar News