Muzaffarnagar News: कोरोना अलर्ट, सारी व्यवस्था चाक चौबंद व मुकम्मल होने का दावा

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद के स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी कमर कस ली है। कोरोना को लेकर जनपद के स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर अपने स्वास्थ्यकर्मियों को अलर्ट मोड़ पर रखा हुआ है।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2022-12-23 13:13 GMT

मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट सुचारू

Muzaffarnagar News: चीन में कोरोना से जहां हालात बद से बदतर हो गए हैं तो वही सुरक्षा की दृष्टि से केंद्र व यूपी सरकार ने भी कोरोना की रोकथाम के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी कमर कस ली है। कोरोना की दस्तक को लेकर मुजफ्फरनगर जनपद के स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर अपने स्वास्थ्यकर्मियों को अलर्ट मोड़ पर रखा हुआ है।

कोरोना को लेकर सभी को अलर्ट कर दिया: CMO

मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि कोरोना को लेकर जो हमने दूसरी लहर में तैयारियां की थीं। हमारी वह तैयारियां पूरी हैं जैसे ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और हमने सभी को अलर्ट कर दिया है। हमारे जितने भी एमओआईसी हैं उनकी कल एक मीटिंग भी ली गई थी, जिसमें सबको बता दिया गया है कि वे अपनी आरआरटी टीम, निगरानी टीम सब को तैयार कर लें।

सीएमओ ने कहा जिलाधिकारी और सीडीओ से की कल मीटिंग

सीएमओ ने कहा जिलाधिकारी और सीडीओ से भी कल मीटिंग भी ली थी। हमारी तैयारी पूरी है और हमने टेस्टिंग भी बढ़ा दी है। अगर कोई केस कोरोना का आता है तो उनके लिए बेड का भी इंतजाम हम लोगों ने कर लिया है। जनपद में 4 सरकारी ऑक्सीजन प्लांट हैं। एक जिला अस्पताल में एक जिला महिला अस्पताल में एक बुढ़ाना सीएचसी और एक खतौली सीएचसी पर है। हमारे पास पीएम केयर से 18 वेंटिलेटर हैं, जिनमें से 8 महिला चिकित्सालय में और 10 बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में लगवाए हैं।

बेड की अगर बात करें तो अगर केस बढ़ते हैं, तो मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में 500 बेड मौजूद हैं और भारत आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में सौ बैड हैं, जो पिछली बार अधिकृत किए गए थे। हमारे पास हर एक सीएचसी पर 25 बेड हैं और हमारे यहां पर सभी ऑक्सीजन प्लांट सुचारू रूप से चालू है और जनपद में अभी तक कोई भी कोरोना का केस नहीं है।

Tags:    

Similar News