Muzaffarnagar News: युवक का लिंग परिवर्तन पर बखेड़ा, पुलिस जांच मे जुटी

Muzaffarnagar News: ओमप्रकाश ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरो से साठ गांठ कर मुजाहिद का ऑपरेशन करा कर मुजाहिद के गुप्तांग कटवा कर बिना उसे बताए उसका लिंग परिवर्तन कर दिया।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-06-20 02:38 GMT

युवक का लिंग परिवर्तन पर बखेड़ा  (photo: social media )

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसके चलते व्यक्ति ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से साठ गांठ कर अपने ही एक साथी युवक के गुप्तांग कटवा कर उसका लिंग परिवर्तन कर दिया।

आपको बता दे की घटना की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई।जिसके चलते भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी आरोपी व्यक्ति और डॉक्टर के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज में धरने पर बैठ गए।

दरसअल घटना मंसूरपुर थाना क्षेत्र स्थित बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज की है। आरोप है कि जहां पर साँझक गांव निवासी एक 20 वर्षीय युवक मुजाहिद को ओमप्रकाश नाम का एक व्यक्ति बहला फुसलाकर 3 जून को लाया था। जानकारी के मुताबिक ओमप्रकाश ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरो से साठ गांठ कर मुजाहिद का ऑपरेशन करा कर उसके गुप्तांग कटवा कर बिना उसे बताए उसका लिंग परिवर्तन कर दिया।

दो सालों से डरा धमका कर करता रहा गलत काम 

पीड़ित मुजाहिद की माने तो ओमप्रकाश पिछले दो सालों से डरा धमका कर उसके साथ गलत काम करता आ रहा था और अब अस्पताल में उसका ऑपरेशन करा कर उसके गुप्तांग कटवा कर ओमप्रकाश ने उससे कहा कि अब तू लड़की बन गया है हम दोनों अब शादी कर लेंगे। इस मामले की जानकारी होते ही किसान नेता श्याम पाल के नेतृत्व में बीकेयू के कार्यकर्ता भी मेडिकल कॉलेज में आरोपी ओम प्रकाश और डॉक्टरो के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठ गए।

जिसके चलते घटना की सूचना पर सीओ खतौली रामाशीष यादव ने बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में पहुँचकर धरने पर बैठे बीकेयू के कार्यकर्ताओं को बामुश्किल कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

इस मामले में पीड़ित मुजाहिद की माने तो उसका कहना है कि वो मुझे यहां लेकर आया । अगले दिन सुबह मेरा ऑपरेशन था एवं ऑपरेशन के बाद जब मुझे होश आई तो मैंने पूछा किस चीज का ऑपरेशन हुआ है तो कहता है कि मैं तुझे लड़के से लड़की बना दिया और अब तुझे मेरे साथ रहना पड़ेगा और अब तू ना यहां का रहा ना वहां का रहा । अब ना तुझे रिश्तेदार पूछेंगे ना कोई बिरादरी में पूछेगा तो अब तुझे मेरे ही साथ रहना है । मैंने तुझे लड़की बना दिया । वकील तैयार कर रखा है और तुझे मेरे साथ कोर्ट मैरिज करना है । मैं तेरे बाप को गोली लगवा दूंगा और तेरे हिस्से की जमीन नाम आ ही जाएगी । उसके बाद उसे बेचकर लखनऊ जाएंगे जहाँ मेरे ताऊजी रहते हैं । मैंने वहां 4 साल पेपर मिल में नौकरी की है तो वहीं घर बना कर रहेंगे ।

ओमप्रकाश ने निकलवाये 35000 रुपए

पीड़ित मुजाहिद ने बताया वो सोरम गांव का है और उसका नाम ओमप्रकाश पाल है । हां वह मुझसे पहले भी मिला है और मुझ पर ऐसा कर रखा था कि मैं कमरे से बाहर न निकलू और कभी-कभी मेरे दिमाग में ऐसा आता था कि मैं किसी को कुछ बताऊं लेकिन फिर वह ऐसा कुछ कर देता था कि मैं किसी को कुछ नही बता पता था । अब मैं ठीक हूं, मेरे ₹35000 निकलवाए हैं , इससे अलग पता नहीं क्या किया । ₹10000 मेरे फोन पर पड़े थे वह भी निकलवा लिए एवं उसपर मेरा आधार कार्ड का नंबर था तो जन सेवा केंद्र पर बुलवाकर ₹20000 निकलवा लिए । मशीन पर अंगूठा लगवा कर ₹10000 एक बार और ₹10000 एक बार निकलवाए और गलत काम भी 2 साल से कर रहा है । अगर मैं कुछ बोलता हूं तो गोली लगवा दूंगा ऐसी ऐसी धमकी देता है । मैं कहता हूं कि मैं पुलिस में जाऊंगा तो कहता है कि मैं महीना 10 दिन जेल काट कर आ जाऊंगा तो मेरे लड़के तो बाहर रहते हैं तुझे टपका देंगे।

आपको बता दे कि इस घटना को लेकर जहाँ किसान नेता श्यामपाल का कहना है कि मुजफ्फरनगर के मेडिकल कॉलेज में मुजाहिद नाम का एक लड़का जिसकी उम्र लगभग साडे 19 से 20 साल रही होगी वह साँझक का रहने वाला है । उसको एक व्यक्ति बहका कर यहां 3 तारीख को अस्पताल में लाया जिसका नाम ओमप्रकाश है । उसने अस्पताल के बाथरूम में ले जाकर गलत काम किया और यहां डॉक्टर से साठ-घाट करके उसका गुप्तांग निकलवाकर उस लड़के को अपाहिज कर दिया । मेरा यह मानना है कि एक बहुत बड़ा रैकेट है जो इस अस्पताल में आकर शरीर के जरूरी अंग निकाल कर बेचने का काम करता है । ऐसा ही इस बच्चे के साथ में किया गया है । इसके जो जरूरी अंग थे वह निकाल लिए और उनको बहुत बड़े अमाउंट पर आकर बेचा गया होगा । यह बहुत दुर्भाग्य की बात है, हम लोगों को जब इस बात का पता चला तो हम लोग यहां अस्पताल में आए । अस्पताल का कोई भी अधिकारी या प्रशासन का कोई भी अधिकारी हमसे मिलने नहीं आया । लेकिन उस बच्चों के बयान हमने लिए तो उसने बताया कि मुझे बहकाकर यहां लाए थे । ओमप्रकाश नाम के व्यक्ति ने मेरे साथ गलत काम किया और उसके बाद मेरा ऑपरेशन कराया और ज़ब मैंने उनसे पूछा कि मुझे यह दर्द क्यों है तो मुझे यह बताया गया कि तुझे औरत-लड़की बना दिया और तुझसे बहुत जल्द शादी करके मैं लखनऊ ले जाऊंगा । यह गलत काम उसके साथ किया गया है । हम चाहते हैं कि इस तरह का गलत कार्य जिसमें व्यक्ति के जरूरी अंग निकाल कर बेचने का धंधा यहां अस्पताल में चल रहा है यह बंद होना चाहिए और जो भी लोग इसमें दोषी हैं, जिसमें अस्पताल प्रबंधन के जो भी लोग हैं एवं जो इसको यहां लेकर आए हैं और जिन भी लोगों का इसमें सहयोग रहा है यह सब लोग जेल में जाएं । उनको उनके किए की सजा मिले और साथ ही साथ एक बात और भी है कि 16 तारीख को उसके पिताजी ने आकर एक तहरीर यहां थाने में दी थी और जो ओमप्रकाश नाम का मुजरिम था वह पकड़ा गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई । पुलिस का ढीला रवैया रहा । हम चाहते हैं कि पुलिस इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करें और जो दोषी है उनको दंड दिया जाए । जिस बच्चे का जीवन बर्बाद हो गया उसको कम से कम 2 करोड रुपए का मुआवजा प्रशासन द्वारा अस्पताल से दिलवाया जाए।

तो वही सीओ खतौली रामाशीष यादव की माने तो यहां पर एक प्रकरण था जिसमें लिंग परिवर्तन से संबंधित एक व्यक्ति का ऑपरेशन किया गया । उसमें उनके परिजनों का आरोप था कि एक अन्य व्यक्ति द्वारा गुमराह करके यहां ऑपरेशन करा दिया गया, इसकी निष्पक्ष जाँच कराए जाने हेतु यहां पर धरना दिया गया था एवं उनके द्वारा जो भी आरोप लगाए गए हैं वह ले लिए गए हैं और उन आरोपों के संदर्भ में आगे जांच की जाएगी साथ ही जो भी तथ्य निकल कर सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News