Muzaffarnagar News: शादी में घुड़चढ़ी को लेकर संघर्ष, कई घायल, जांच में जुटी पुलिस

Muzaffarnagar News: दो पक्षों में उस समय जातीय संघर्ष हो गया जब दलित समाज के एक युवक की गांव में घुड़चढ़ी निकाली जा रही थी। आरोप है कि उसी दौरान कुछ लोगों ने घुड़चढ़ी निकालने का विरोध शुरू कर दिया।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-07-15 12:47 GMT

Muzaffarnagar News (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में सोमवार को दो पक्षों में उस समय जातीय संघर्ष हो गया जब दलित समाज के एक युवक की गांव में घुड़चढ़ी निकाली जा रही थी। आरोप है कि उसी दौरान गांव के ही राजपूत समाज के कुछ लोगों ने घुड़चढ़ी निकालने और डीजे बजाने का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। देखते-देखते दोनों पक्षों में संघर्ष हो गया, जिसमें दूल्हे के भाई सहित कई लोगों को गंभीर चोटे आई है। घटना की सूचना पर आलाधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ पहुँच घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

घटना खतौली कोतवाली क्षेत्र स्थित मढ़करीमपुर गांव की है। जहाँ आज एक दलित समाज के युवक अमृत की घुड़चढ़ी गांव में निकाली जा रही थी। उसी दौरान गांव के ही कुछ राजपूत समाज के लोगों ने घोड़ी पर बैठकर घुड़चढ़ी निकालने और डीजे बजाने का विरोध किया, जिसके बाद देखते-देखते दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ जिसमें दूल्हे के भाई सहित 3,4 लोगों को गंभीर चोटे आई है। घटना की सूचना पर सीओ खतौली रामाशीष यादव ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंच मामले को शांत कराया। वहीं पीड़ित दूल्हे पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीओ खतौली रामाशीष यादव ने कहा कि थाना खतौली अंतर्गत मढकरीमपुर एक गांव है जिसमें एक समाज के पक्ष द्वारा घुड़चड़ी की प्रक्रिया का पालन किया जा रहा था। उसमें डीजे बज रहा था। डीजे पर जाति आधारित गाना चल रहा था, जिस पर दूसरी जाति के लोगों ने आपत्ति की। इस दौरान आपत्ति के बाद कहा सुनी हुई और फिक कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गई। जिसमें एक पक्ष के तीन लोगों को चोट आई है, जिनको तत्काल अस्पताल के लिए भेज दिया गया है। इस संदर्भ में पीड़ित पक्ष द्वारा तहरीर लेकर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।  

Tags:    

Similar News