Muzaffarnagar News: पुलिस और एसओजी टीम के साथ लुटेरों की मुठभेड़, 5 बदमाश गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद में रविवार को पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पुलिस ने जहां दो बदमाशों को घायल करते हुए तीन और अन्य बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बदमाशों से लूट के 20 लाख 10 हजार की नकदी, कार और असलाह बरामद किया।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2023-12-24 21:18 IST

पुलिस और एसओजी के साथ मुठभेड़ में 5 बदमाश गिरफ्तार: Photo- Social Media

Muzaffarnagar News:  मुजफ्फरनगर जनपद में रविवार को पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पुलिस ने जहां दो बदमाशों को घायल करते हुए तीन और अन्य बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। इन पांचों लुटेरों के पास से पुलिस ने मौके से 19 दिसंबर को नगर में एक व्यापारी से हुई लूट के 20 लाख 10 हजार रुपये की नगदी, ज्वेलरी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड और लूट में प्रयुक्त एक अपाचे मोटरसाइकिल, एक थार कार, एक पिस्टल, दो तमंचे, दो चाकू और कुछ कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि 19 दिसंबर की रात नगर के एक व्यापारी दिनेश मित्तल के द्वारा नई मंडी कोतवाली में लिखित तहरीर देते हुए यह शिकायत की गई थी कि उसकी कार में टक्कर मारकर कुछ अज्ञात कार सवार बदमाशों द्वारा उसके साथ मारपीट और गाली गलौज करते हुए लूट की घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

इस घटना को लेकर एसएसपी संजीव सुमन के द्वारा इस मामले के खुलासे को लेकर कई टीमों को इसमें लगाया गया था। जिसके चलते आज मुखबिर की सूचना पर नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित नसीरपुर के जंगल में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें दोनों तरफ से चली गोली में दो बदमाश लव कुश और अनिल जहां पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए तो वहीं मौके से पुलिस ने तीन अन्य बदमाश मनीष, गोविंदा और निशु को भी गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से पुलिस ने लूटी गई 20 लाख 10 हजार रुपये की नगदी, ज्वेलरी, एटीएम कार्ड और लूट में प्रयुक्त एक थार कार, एक अपाचे मोटरसाइकिल, एक पिस्टल, दो तमंचे, दो चाकू और कुछ कारतूस भी बरामद किए हैं।

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने जहाँ घायल बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया तो वहीं इसके बाद एसएसपी संजीव सुमन ने इस मामले का खुलासा करते हुए एक प्रेसवार्ता के माध्यम से मीडिया को जानकारी दी की 18-19 की रात्रि में एक व्यापारी मंड़ी से अपने दुकान को बंद करने के बाद चले तो उसके बाद एक थार ने पीछे से उन्हें टक्कर मारी एवं एक एक्सीडेंट का पिटेक्स दिखाकर उनको और-पोर किया गया और उस घटना को जब शाम को पुलिस को बताया गया तो लगभग डेढ़ 2 घंटे के बाद ये घटना बताई गई, उस घटना के बताने के बाद जब पुलिस में पूछताछ की तो व्यापारी गण का यह कहना था कि हमारे साथ कुछ नहीं हुआ बस मारपीट हुई है गाड़ी में टक्कर लगी थी लेकिन जब मैंने एवं हमारे सीनियर ने पूछताछ कि तो इस बात पर मुत्महीम थे कि यह घटना महज मारपीट की नहीं है, पुलिस ढंग से इस घटना को अकाउंट करने में जग गई एवं उस दिन से ही बहुत अच्छा वर्क इस केस पर हुआ।

क्या है पूरा मामला

हमने जब काम किया तो तीन-चार दिन बाद पता चला कि यह केस महज मारपीट का नहीं है और इस केस में कहीं ना कहीं कोई घटना की गई है, उसके बाद दोबारा व्यापारी गण एवं जो व्यापार मंडल के लोग हैं उन्हें बुलवाया गया एवं उन सब के सहयोग से वह व्यापारी खुलकर आए एवं उन्होंने इस बात को एक्सेप्ट किया कि उस गाड़ी में हमारे 28 लाख रुपए रखे थे और उनसे जब पूछा गया कि तुमने इस बात को क्यों नहीं बताया तो उनका यह कहना था कि सर मुझे डर था व पैसे हमारे लिए इंपॉर्टेंट नहीं थे लेकिन हमें यह डर था कि वो आगे हमें कुछ ना कर दे, इसमें फिर उन्हें कन्वेन्स किया गया तो फिर वो खुलकर पुलिस के सहयोग में आए एवं तब से हमने अपनी गतिविधियों को और तेज कर दिया और आज उस घटना का अनावरण हुआ है, उस घटना में कुल 6 लोग इन्वॉल्व थे जिसमें से पांच लोग पकड़े गए हैं। छठे ने घटना के चैथे दिन जाकर टीपी नगर में सरेंडर किया है। इस घटना के 28 लाख में से लगभग 20 लाख 10 हजार रुपये, एक लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड यह सारी चीजें जो उनकी लूटी गई थी वह बरामद हुई है और जो पांच लोग पकड़े गए हैं।

Tags:    

Similar News