Muzaffarnagar News: एके-47 खोलने-बंद करने में फेल हुए दरोगा, ट्रेनिंग पर जाने का आदेश

Muzaffarnagar News: थाने में तैनात पुलिसकर्मियों से जब एसएसपी साहब ने एके-47, पिस्टल जैसे हथियारों को हैंडल करने को कहा तो कई नए दरोगा इसमें फेल हो गए।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-05-10 17:06 GMT

इक्विपमेंट हेंडिलिंग करते प्रशिक्षु दरोगा (Pic:Newstrack)



 


Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस हथियार चलाने (एंटी राइट इक्विपमेंट हैंडलिंग) में उस समय फेल हो गई जब जनपद के एसएसपी थाने के निरीक्षण पर थे। इस दौरान थाने में तैनात पुलिसकर्मियों से जब एसएसपी साहब ने एके-47, पिस्टल जैसे हथियारों को हैंडल करने को कहा तो कई नए दरोगा इसमें फेल हो गए। जिससे नाराज एसएसपी साहब ने इन सभी पुलिसकर्मियों की एक दिन की ट्रेनिंग के आदेश दे दिए जिससे कि वह हथियारों को अच्छे से हैंडल कर सकें।

इक्विपमेंट हेंडलिंग में फेल हुए दरोगा

एसएसपी अभिषेक सिंह लगातार थानों के निरीक्षण पर है। जिससे कि दर्ज मुकदमों की जांच की स्थिति में सुधार किया जा सके। इसी क्रम में वह सिंह सिविल लाइन थाने में पहुंचे। जहां उन्होंने निरीक्षण के दौरान थाने में तैनात पुलिस कर्मियों से एक-47 पिस्टल जैसे हथियारों को हैंडल करने के लिए कहा। लेकिन इसमें कई दरोगा हथियारों को हैंडल करने में फेल हो गए। जिससे नाराज एसएसपी साहब ने इन सभी पुलिस कर्मियों की एक दिन की ट्रेनिंग के आदेश दिए हैं। जिससे कि यह सभी पुलिसकर्मी एंटी राइट इक्विपमेंट (हथियारों) को हैंडल सही तरीके से करना सीख सके।

इतने दिन की करेंगे ट्रेनिंग

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह ने कहा कि जनपद में जनरल इलेक्शन हो चुके है, इस पीरियड में थानों पर निरीक्षण किया जा रहा है,जिससे इन्वेस्टिगेशन की स्थिति देखी जा रही है और उनको बाहर किया जा रहा है और इसके अलावा कुछ थानों का वार्षिक निरीक्षण भी किया गया। हमारी कोशिश यही है कि जो भी हमारी पेंडिंग जांच है उसको हल कर सके। मामलों का निस्तारण हो सके। यहां साफ सफाई अच्छी रहे। उन्होंने कहा निरीक्षण में कुछ पुलिसकर्मी ऐसे मिले जिनमें एंटी राइट अक्यूमेंट हैंडलिंग की कुछ कमी पाई गई है। उनको सीओ लाइन और आर्ममौर्य यहां पर एक दिन की ट्रेनिंग कराएंगे जिससे इनको अक्यूमेंट हैंडलिंग के बारे में बताया जाएगा।  

Tags:    

Similar News