Muzaffarnagar: पटाखा गोदाम मे भीषण विस्फोट, दो की मौत एक हालत गंभीर

Muzaffarnagar News: घर में तेज आवाज के साथ जबरदस्त विस्फोट होने से आग लग गई। विस्फोट इतना तेज था कि मकान की छत भर भराकर गिर गई। जिसमें तीन युवक दब गए।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-01-22 16:31 IST

Muzaffarnagar News (Pic:Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में सोमवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब एक घर में तेज आवाज के साथ जबरदस्त विस्फोट होने से आग लग गई। विस्फोट इतना तेज था कि मकान की छत भर भराकर गिर गई। जिसमें तीन युवक दब गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर तीन युवकों को मलबे से बाहर निकाला जिनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल एक युवक को पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

दो युवकों की मौके पर मौत

बताया जा रहा है कि घर में पटाखों को इकट्ठा करके रखा गया था जिसके चलते किसी कारणवश इन पटाखों में आग लग गई थी जिसके चलते ये घटना घटी है। दरअसल घटना खतौली कोतवाली क्षेत्र के कैलावाड़ा गांव की है जहां शादाब नाम के एक व्यक्ति के मकान की ऊपरी मंजिल पर पटाखों को इकट्ठा करके रखा गया था। जिसके चलते आज इन पटाखों में आग लगने से विस्फोट हो गया था। जिसमें मकान के ऊपरी हिस्से की छत भर भराकर गिर गई थी। पारस और दीपांशु की दबने से मौके पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल बिट्टू नाम के एक युवक को पुलिस द्वारा मलबे से निकाल कर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस

आलाधिकारियों की माने तो शादाब जिसका यह मकान था उसके चाचा हसीन के नाम पटाखों की बिक्री एवं भंडारण का लाइसेंस है। शादाब के घर की ऊपरी मंजिल पर पटाखों को स्टॉक करके रखा गया था। इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है। बाकी मामले की जांच पड़ताल पुलिस द्वारा की जा रही है।

सीओ खतौली रवि शंकर मिश्रा ने बताया कि आज सुबह लगभग 8:00 बजे खतौली थाने पर यह सूचना प्राप्त हुई की कलावड़ा गांव में धमाके के साथ एक छत की सैलब गिर गई जिसमें कुछ लोगों के दबने और आग लगने की सूचना है। सूचना का तत्काल संज्ञान लेते हुए खतौली थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड एवं संबंधित विभाग को बुलाया गया। 

Tags:    

Similar News