Muzaffarnagar News : पुलिस को बड़ी कामयाबी, नकली नोटों के साथ नेशनल एथलीट सहित दो को दबोचा

Muzaffarnagar News : प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सहारनपुर एटीएस और मुजफ्फरनगर एसओजी की टीम ने दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 500-500 रुपए के 155 नकली नोट सहित अन्य सामान बरामद किया है।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-06-26 14:13 GMT

Muzaffarnagar News : प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सहारनपुर एटीएस और मुजफ्फरनगर एसओजी की टीम ने दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने  500-500 रुपए के 155 नकली नोट, दो मोबाइल फोन, एक पैन कार्ड, एक आधार कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, तीन एटीएम कार्ड और एक हीरो डीलक्स मोटर साइकिल बरामद की है। इन शातिर अभियुक्तों में एक आरोपी पूर्व नेशनल एथलीट रह चुका है, जो मुजफ्फरनगर जिला स्टेडियम में रनिंग का कोच भी है।

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि सहारनपुर व एसओजी मुजफ्फरनगर की टीम को मुखबिर खास के जरिए सूचना मिली कि दो अभियुक्त जो नकली नोट को मार्केट में खपाने का काम करते हैं उनको पकड़ा जा सकता है तो इस सूचना के आधार पर जॉइंट टीम द्वारा कार्रवाई की गई है, इसमें दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक का नाम सद्दाम व दूसरे का नाम फुलेन्द्र है और इन दोनों के कब्जे से 500-500 रुपए के 55 नोट बरामद किए गए हैं, जिसकी कुल कीमत साढ़े 77 हजार रुपए है।

पूछताछ में दो और अभियुक्तों के नाम आए सामने

इन दोनों उपायुक्तों से जब पूछताछ की गई तो इन्होंने दो अन्य अभियुक्त सलीम व मुजम्मिल के नाम बताएं हैं और इन दोनों के द्वारा यह नोट उन्हें दिए गए थे, जो मार्केट में इनको खपाने थे। इस टीम ने जब इनको इंटर्नशिप किया तो यह नोट इनके कब्जे से पकड़े गए और फिर इनसे पूछताछ की गई तो इन लोगों ने बताया कि यह लोग इन्हें मार्केट में खपाने के लिए नोट उपलब्ध कराते हैं, यह सलीम और मुजम्मिल जो इसमें वंचित किए गए हैं इन दोनों को जब पुलिस द्वारा पकड़ा जाएगा एवं इनसे डिटेल में पूछताछ की जाएगी तो उनकी सोर्स के बारे में जानकारी की जाएगी।

रकम दोगुनी करने का देते थे झांसा

फिलहाल इन दोनों उपायुक्तों ने पूछताछ में यह बताया है कि यह मार्केट में डबल रुपए का झांसा देकर भोले-भाले लोगों को फंसाने का काम करते हैं एवं उनको एक लाख के बदले 2,00,000 या 1,000 के बदले 2,000 मतलब डबल रुपए देने की बात करके और यह नकली नोट इन में खपाते हैं। उन्होंने कहा कि जो यह नोट पकड़े गए हैं, यह देखने में असली ही प्रतीत होते हैं। इसके संबंध में इसका एफएसएल दाखिल कर परीक्षण परिणाम प्राप्त किया जाएगा, यह दोनों अभियुक्तों को न्यायालय के सामने प्रस्तुत किया जा रहा है, और जो नोट बरामद हुए हैं उनका सैंपल लेकर एफएसएल हेतु परिणाम के लिए भेजा जाएगा।

खंगाला जा रहा अपराधिक इतिहास

इसमें जो फुलेंद्र है, उसने यह बताया कि यह रनिंग का कोच है और मुजफ्फरनगर के स्टेडियम में जॉब कर रहा है, जो इनका अपराधिक इतिहास है, इसके बारे में डिटेल में अभी तफ्तीश की जा रही है। उनके मोबाइल डाटा रिकवरी के लिए एफएसएल भेजे जाएंगे और प्रथम दृष्टिया इन्होंने पूछताछ में बहुत ज्यादा सहयोग नहीं किया कि उन्होंने कहां पर कितना पैसा खपाया है, लेकिन विवेचना के दौरान इन तथ्यों को प्रकाश में लाया जाएगा।

Tags:    

Similar News