Muzaffarnagar News: ट्रैक्टर का भाड़ा मांगने पर दुकान मालिक ने दी तालिबानी सजा, वीडियो वायरल

Muzaffarnagar News: प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पर तालिबानी सजा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो लोगों के हाथ बांधकर उन्हें लोहे के जाल से लटकाया गया है।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-06-11 13:11 GMT

Muzaffarnagar News (photo: social media )

Muzaffarnagar News: प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पर तालिबानी सजा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो लोगों के हाथ बांधकर उन्हें लोहे के जाल से लटकाया गया है। आरोप है कि दो दिन पूर्व 9 जून को ट्रैक्टर का भाड़ा मांगने पर दुकानदार ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ितों की बड़ी ही बेरहमी से पिटाई भी की कर दी। पुलिस ने इस घटना के वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है। आलाधिकारियों का कहना है कि शिकायत के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। वहीं, पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों का 151 में चालान करके इस मामले की इति श्री कर दी है।

दरअसल, वायरल वीडियो में दिख रहे पीड़ित कृष्णपाल और सन्नी ने मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचकर आलाधिकारियों से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई है। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया है कि वह ट्रैक्टर ट्रॉली से ढुलाई का काम करते हैं और उन्होंने अपने ट्रैक्टर ट्रॉली को नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के भोपा रोड स्थित दीपांशु शर्मा व वरुण की शर्मा ट्रेडिंग कंपनी पर लगा रखा है, जहां पर वह रेत, रोड़ी ढुलाई का काम करते हैं, लेकिन आरोप है दो दिन पूर्व 9 जून को भाड़े के 30,000 रुपए मांगने पर दीपांशु और वरुण ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर पीड़ित कृष्णपाल और सन्नी को अपनी दुकान में बंधक बनाकर उनके हाथ बांधकर लोहे के जाल से लटका कर उनकी बेरहमी से पिटाई की है। आरोप ये भी है कि इन्हीं लोगों ने इस तालिबानी सजा का वीडियो भी अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल किया है, जिसके बाद इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने भी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनका 151 में चालान कर मामले की इति श्री कर दी थी। इसके बाद पीड़ितों ने एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह से मिलकर इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है।

पैसे का लेन-देन का विवाद

इस घटना के बारे में जहां एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति का कहना है, थाना नई मंडी पर वादी शिवकुमार द्वारा तहरीर दी गई कि उसके भाई एवं एक अन्य व्यक्ति के साथ चार लोगों द्वारा मारपीट की है और उनको बंधक बनाया गया था, जिसमें पैसे के लेन-देन का विवाद था। इस संबंध में थाना नई मंडी पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है और जो अभियुक्तगण हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन कर दिया गया है। साथ ही शीघ्र ही उनकी गिरफ्तारी करते हुए अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अभी प्रथम दृष्टियां पैसे के लेन-देन का विवाद सामने नजर आ रहा है एवं अभी अभियुक्त गणों की गिरफ्तारी की जाएगी और उनसे डिटेल में पूछताछ की जाएगी तो बाकी तथ्य भी क्लियर हो जाएंगे।

भाड़ा मांगने पर कर दी पिटाई

वहीं पीड़ित सन्नी ने बताया कि वह दुकानों पर ट्रैक्टर चलाते हैं और रेता-रोड़ी का भी काम करते हैं। उनका 6 महीने का भाड़ा रुका हुआ है, उसे हम उसे मांगने गए थे, लेकिन वह हमसे लगातार यह कह रहे थे कि आज-कल में दे देंगे तो एक दिन ऐसा हुआ कि उन्होंने हमें कहा कि आज हम आपको भाड़ा देंगे, इसके बाद हम गए तो हमें उन्होंने कमरे में ले जाकर 12 बजे से 01 बजे के बीच हमें पीटा, इनमें एक तो दीपांशु शर्मा व एक वरुण है और एक अनंत है, जो पटेल नगर के रहने वाले हैं और उनकी दुकान भोपा रोड के कुकड़ा रजवाहा पर शर्मा ट्रेडिंग कंपनी के नाम से है। हमने थाने पर शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की बस 151 में उन्हें जेल भेज दिया। पीड़ित ने कहा कि एसएसपी ने सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Tags:    

Similar News