Muzaffarnagar News: तमंचा फैक्ट्री पर पुलिस की रेड, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Muzaffarnagar News: छापेमारी के दौरान पुलिस ने अवैध हथियार बना रहे दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। मौके से पुलिस ने तैयार अधबने अवैध हथियारों के साथ हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-01-25 18:49 IST

Muzaffarnagar News (Pic:Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने अवैध हथियार बना रहे दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। मौके से पुलिस ने तैयार अधबने अवैध हथियारों के साथ हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए। बुधवार को रामराज थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गंगा बैराज के पास स्थित जंगल में छापेमारी कर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। मौके से पुलिस ने दो अभियुक्त जावेद और असलम को भी गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने पांच बने हुए अवैध तमंचे, एक मस्कट ,पांच अधबने हथियार, कारतूस और हथियार बनाने के कुछ उपकरण भी बरामद किए है।

ऑन डिमांड बेचते है हथियार

आलाधिकारियों की माने तो गिरफ्त में आए ये शातिर अभियुक्त आने वाले चुनाव के मध्य नजर अवैध हथियार तैयार कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक गिरफ्त में आया जावेद नाम के शातिर अभियुक्त का आपराधिक इतिहास भी है और वह जेल भी जा चुका है। पूछताछ के दौरान बताया कि जेल में अपराधियों से उसके संपर्क हुए थे जिसके चलते जब उन अपराधियों को किसी घटना को अंजाम देने के लिए हथियारों की जरूरत पड़ती है तो वह उन्हें ऑन डिमांड हथियार बेचता है।

दो युवकों की हुई गिरफ्तारी

घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसपी क्राइम प्रशांत कुमार ने बताया कि थाना रामराज पुलिस द्वारा क्षेत्राधिकारी जानसठ से महेश चंद्र गौतम व एसएसआई शैलेन्द्र और सब इंस्पेक्टर मोहित की टीम के द्वारा थाना रामराज क्षेत्र में गंगा बैराज के पास जंगल में अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित हो रही थी। आज इस अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ एवं दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई। दोनों अभियुक्तों के पास से कुछ बने हुए असलहा व कुछ अधबने असलहा के साथ हीं उनके पास से भारी मात्रा में बरमाद हुआ। 

Tags:    

Similar News