Muzaffarnagar News: पुलिस ने किया बड़ी चोरी का खुलासा, शातिर बदमाश गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: पुलिस ने एक चोरी का सफल अनावरण करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। एक लाख बानवे हजार रुपए की नगदी और लाखो रुपये के सोना चांदी के आभूषण भी बरामद किए है।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-08-31 17:00 GMT

पुलिस ने किया बड़ी चोरी का खुलासा, शातिर बदमाश गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली कोतवाली पुलिस ने एक चोरी का सफल अनावरण करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने एक लाख बानवे हजार रुपए की नगदी और लाखो रुपये के सोना चांदी के आभूषण भी बरामद किए है।

दरसअल, बीती 17 अगस्त की देर रात खतौली कोतवाली क्षेत्र में एक भट्टा व्यापारी के बंद पड़े मकान में कुछ अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसके चलते जनपद के एसएसपी अभिषेक सिंह के द्वारा इस मामले के खुलासे को लेकर कई टीमों का गठन किया गया था। जिसने आज दो अभियुक्त नदीम और नावेद को इस मामले में गिरफ्तार किया है। जिनकी निशान देही पर पुलिस ने चोरी के एक लाख बानवे हजार रुपये की नगदी और लाखों रुपये की जवैलरी भी बरामद की है।

ऐसे दिया चोरी की घटना को अंजाम

आलाधिकारियों की माने तो गिरफ़्त में आये ये दोनों शातिर अभियुक्त जिस कॉलोनी की यह घटना है उसी के रहने वाले हैं। जिसके चलते इन लोगों ने दिन में रेकी कर जब यह देखा कि घर सुनसान है और घर पर कोई नहीं है तो इन्होंने रात को खिडली तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

बहरहाल इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि 17/18 की रात्रि में थाना क्षेत्र खतौली मैं एक भट्टा व्यापारी के यहां रात्रि में जब घर सुनसान था घर में कोई नहीं था तो उसे मकान की रेकी करके वहां पर एक नकब्जनी की घटना हुई थी जिसमें वादी की तरफ से तहरीर प्राप्त कर मुकदमा पंजीकृत किया गया था और सीओ खतौली के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था, कल उसे टीम को इस घटना का वर्कआउट करने में सफलता हासिल हुई है और इसमें जो चोरी का सामान था वह शत प्रतिशत रिकवर किया गया है जिसमें दो अभियुक्त द्वारा मिलकर यह चोरी की गई जिनके नाम नदीम और नावेद है।

यह दोनों अभियुक्त थाना क्षेत्र खतौली के ही रहने वाले हैं और इसी मोहल्ले के रहने वाले हैं जहां इन्होंने देखा कि मकान सूना पड़ा है एवं जो मकान के व्यापारी है वह बाहर गए हुए हैं तो इन्होंने पहले उसकी रेकी की और फिर घर की खिड़की तोड़कर अंदर घुसे और घर में रखा कीमती सामान ज्वेलरी और नगद रुपए इन्होंने चोरी कर लिए थे, इसमें इनकी निशान देही से पुलिस ने शत प्रतिशत माल रिकवर किया है जिसमें ₹192000 नगद है इसके अलावा चार कंगन, पांच अंगूठी, दो अंगूठी, एक चैन और अन्य ज्वेलरी यह पीली धातु की है और इसके अतिरिक्त सफेद धातु जैसे 10 जोड़ी बिच्छूए और पुराने सिक्के आदि जो चोरी में समान गया था यह सब पुलिस द्वारा रिकवर किया गया है और इन दोनों अभियुक्त को अब मान्य न्यायालय के समक्ष चोरी के माल के साथ प्रस्तुत किया जाएगा, इस गुड वर्क करने वाली टीम को श्रीमान एसएसपी महोदय द्वारा ₹10000 नगद इनाम की घोषणा की गई है,

मैंने बताया कि इन लोगों ने पहले से रेकी की थी फिर देखा और जब उनको सुरक्षित समय लगा तो रात्रि में जाकर उनके द्वारा नकब्जनी की घटना कारित कि गई, अभी तक कोई पूर्व आपराधिक इतिहास इनका नहीं पाया गया है फिर भी हम डिटेल में अन्य जनपदों से भी इस संबंध में जानकारी कर रहे हैं अगर किसी अन्य जनपद में उनके खिलाफ मुकदमे पंजीकृत होंगे तो इनके खिलाफ जो अन्य कार्रवाई होती है वह भी अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News