Muzaffarnagar News: किसानों के ट्रैक्टर मार्च में बोले राकेश टिकैत- मुजफ्फरनगर आएंगी विनेश फोगाट

Muzaffarnagar News: किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर शुक्रवार को किसानों के द्वारा नगर में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। जिसकी अगुवाई खुद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने की

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-08-09 12:08 GMT

Muzaffarnagar News (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर शुक्रवार को किसानों के द्वारा नगर में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। जिसकी अगुवाई खुद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने की। जानकारी के मुताबिक ट्रैक्टर मार्च के दौरान एनजीटी कानून के दायरे में आने वाले 10 से 15 साल पुराने ज्यादातर ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया गया है। राकेश टिकैत ने कहा कि अगस्त का महीना क्रांति का महीना कहलाता है जिसे किसान क्रांति भी कहते हैं। इसलिए भारतीय किसान यूनियन ने भारत सरकार से मांग की है कि इसे क्रांति दिवस के रूप में घोषित किया जाए।

राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज हम अपना शक्ति प्रदर्शन दिखा रहे हैं और जल्द ही ओलंपिक गेम से बाहर हुई विनेश फोगाट को एक दिन मुजफ्फरनगर जनपद में बुलाया जाएगा। जिसे ट्रैक्टर या गाड़ी से यहां पर बैठाकर लाएंगे और एक प्रोग्राम उसका यहां पर कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगस्त क्रांति है इसको किसान क्रांति भी कहते हैं और आज ही के दिन 1942 में भारत छोड़ों और अंग्रेज भारत छोड़ो का नारा लगाया गया था। भारत सरकार से मांग है कि इसको क्रांति दिवस घोषित किया जाए। यह तिरंगा मार्च है जो हमारे किसानों की डिमांड है उसको भी पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि यह वही ट्रैक्टर है जो 15 साल पुराने 10 साल पुराने हैं। एनजीटी से इस कानून को हटाया जाए नहीं तो यह पुराने ट्रैक्टर सड़कों पर चलते रहेंगे। अलग-अलग तरीके से सब लोग अपना मार्च निकाल रहे हैं। आज से और 13 अगस्त तक यह मार्च निकालेंगे। क्या पता शुरू पीएम आवास और फिर आगे प्रकाश चौक उधर से होते हुए निकल जाएंगे। क्रांति दिवस है कि आज के दिन को क्रांति दिवस घोषित किया जाए।  

Tags:    

Similar News