Muzaffarnagar: राजनीतिक हिस्सेदारी की मांग क़ो लेकर प्रजापति समाज की दहाड़

Muzaffarnagar News: राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने कहा कि हमारी मांग है कि 5 फीसदी आरक्षण मिले। हम अनुसूचित जाति आरक्षण में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा हम किसी भी तरह की चुनौती से निपटने को तैयार है। दिल्ली जंतर मंतर जाकर रहेंगे।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-02-28 19:13 IST

Muzaffarnagar News (Pic:Newstrack)

Muzaffarnagar News: अपने समाज की राजनीतिक हिस्सेदारी की मांग को लेकर हरिद्वार से संकल्प यात्रा लेकर चले राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरनगर कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इसके बाद उन्होंने दिल्ली की तरफ रुख किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने बताया कि हमारे समाज की जनसंख्या के हिसाब से राजनीतिक हिस्सेदारी नहीं है, इसी को लेकर हम हरिद्वार से यात्रा लेकर चले और दिल्ली पहुंचेंगे। हमारे समाज को उनकी आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी मिल जाती तो आज प्रजापति समाज की स्थिति बेहतर होती। 

उन्होनें कहा कि 5 फीसदी राजनीतिक हिस्सेदारी चाहिए उसके लिए हम गोली और डंडे खाने को भी तैयार है। जंतर मंतर पर हम पहुंचेंगे अब हम रुकने वाले नहीं है। दरअसल राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के अध्यक्ष द्वारा प्रजापति के नेतृत्व में चार दिवसीय प्रजापति समाज की हिस्सेदारी को लेकर संकल्प यात्रा का शुभारंभ 27 मार्च समय 10 बजे प्रातः प्राचीन देवनगरी हरिद्वार के मां गंगा जी के किनारे वीआईपी घाट प्रांगण से किया गया। हरिद्वार से मंगलौर छपार रामपुर तिराहा पुरकाजी आदि संपर्क मार्ग से होते हुए रात्रि में यात्रा मुजफ्फरनगर कलेक्ट्रेट पहुंची तथा आज सुबह जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर को राजनैतिक हिस्सेदारी जातिगत जनगणना, प्रजापति समाज पर हो रहे उत्पीडन एवं न्याय हेतु अनुसूचित जाति आरक्षण में शामिल करने के लिए मांग पत्र राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री भारत सरकार के नाम दिया और हजारों की संख्या में प्रजापति समाज की संकल्प यात्रा दारा सिंह प्रजापति के नेतृत्व में मेरठ के लिए प्रस्थान किया गया।

उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा आदि राज्यों से आए हजारों उपस्थित समाजसेवी प्रजापति समाज ने जोर शोर के साथ संकल्प लेते हुए इस यात्रा का दिल्ली जंतर मंतर की ओर प्रस्थान किया जो मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली जंतर मंतर पर पहुंचेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने कहा कि हमारी मांग है कि 5 फीसदी आरक्षण मिले। हम अनुसूचित जाति आरक्षण में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा हम किसी भी तरह की चुनौती से निपटने को तैयार है। दिल्ली जंतर मंतर जाकर रहेंगे। चाहे कुछ भी हो। लाठी डंडे या बंदूके हमे रोक नहीं पाएगी। अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी के लिए सड़को पर लड़ेंगे। 

दारा सिंह प्रजापति राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय प्रजापति महासभा ने बताया कि हमने संकल्प यात्रा की शुरुआत की है। हम हरिद्वार से चलकर रात मुजफ्फरनगर पहुंचे है। यहां विश्राम किया और सुबह उठकर जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने के बाद अब मेरठ की ओर चलेंगे। आज रात वहां विश्राम करेंगे। इसके बाद गाजीपुर बॉर्डर पर रुकेंगे। हमे दिल्ली जंतर मंतर पहुंचना है। वहा जो संसद है, बड़ा मंदिर है देश का, उससे अपने समाज की 5 फीसदी हिस्सेदारी की मांग करेंगे। 

हमारे समाज को 78 सालो से कुछ नही मिला। सबने धोखा दिया। अब हमे 5 फीसदी राजनीतिक हिस्सेदारी चाहिए। अगर हमे हिस्सेदारी नहीं मिली तो हम किसी को वोट नही देंगे, अपने घरों पर लिखवा देंगे, हमसे वोट मांगने न आए। हमारे लोग पैदल भी है, साइकिल, बाइक कार, हर प्रकार से आए है। अब शुरुआत हो गई है। हम सड़को पर निकलेंगे। हम शून्य नहीं है। हमारे पास उनसे ज्यादा मजबूत हाथ, पाव है। सीधा साधा समाज अब हिस्सेदारी लेकर रहेगा।

Tags:    

Similar News