Muzaffarnagar News: स्कूल ने अभिभावकों पर दर्ज कराया केस, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

Muzaffarnagar News: गुस्साए अभिभावकों ने शुक्रवार को नगर में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में इस स्कूल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन से न्याय की मांग की।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2023-12-29 17:35 GMT

Muzaffarnagar News (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें 2021 कोरोना काल के दौरान अपने बच्चों की फीस जमा ना कर पाने और बगैर बताए दूसरे स्कूल में बच्चों का एडमिशन कराने से नाराज एक प्राइवेट स्कूल के द्वारा ऐसे 8 अभिभावकों पर एफआईआर दर्ज कराया गया है।

इससे गुस्साए अभिभावकों ने शुक्रवार को नगर में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में इस स्कूल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन से न्याय की मांग की।

दरअसल आपको बता दें कि न्यायालय के आदेश पर नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में स्थित एमजी वल्र्ड विजन स्कूल के द्वारा मंडी कोतवाली में 8 अभिभावक मनोज, देवेश, अर्पित, सचिन, राहुल, प्रमोद, गुलरेज और अनुज गुप्ता के विरुद्ध धारा 420, 406 और 120इ में मुकदमा दर्ज कराया है।

स्कूल के द्वारा ये आरोप लगाया गया है कि 2021 कोरोना काल के दौरान इन 8 अभिभावकों ने अपने बच्चों की ना तो स्कूल में फीस जमा करी है और स्कूल से अपने बच्चों की टीसी कटाए बैगैर ही उनका एडमिशन दूसरे स्कूल में करा दिया है। जिसके चलते यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इस बाबत जब एमजी वर्ल्ड विजन स्कूल की प्रिंसिपल मृणालिनी अनंत से बात की गई तो उनका कहना था कि यह थोड़ी मिस अंडरस्टैंडिंग चल रही है की फीस को लेकर मामला है तो यह फीस को लेकर मुकदमा नहीं है और यह फर्जीवाड़ा रिलेटेड मुकदमा है एवं स्कूल प्रॉपर्ली सीबीएसई रिलेटेड है और लोग तरीके से एडमिशन कराते हैं और तरीके से टीसी पर इशू किए जाते हैं। लेकिन यह जो हमारे अभिभावक रहे हैं। इनसे बहुत रिक्वेस्ट की गई लेकिन इन्होंने यहां से टीसी के द्वारा अपनी एश्योरेंस.... नहीं ली और दूसरे स्कूलों में जाकर एडमिशन करा लिया तो अब यह फर्जी वाड़े की बात तो है। यह अभिभावक या वह स्कूल ही ज्यादा बता पाएंगे एवं हम तो इसमें कुछ ज्यादा नहीं कह सकते हैं। हमारे पास 9 छात्र ऐसे थे जिनकी टीसी डिक्लेरेशन नहीं हुई है बाकी तो सारे बच्चे इधर-उधर आते-जाते रहते हैं और बच्चे एडमिशन भी लेते हैं और जाते भी हैं, यह बच्चे केजी सेक्शन से लेकर क्लास 8 तक के थे, हमने बिल्कुल उनसे बात की थी एवं बहुत रिक्वेस्ट की थी उसके बाद हमने उन्हें लेटर्स भेजे थे एवं उनका स्कूल से फॉर्मेटलेशन भी दिया था व फोन पर भी बात की थी और हमें जिन-जिन स्कूलों का पता चला था कि वहां बच्चे का एडमिशन हुआ है तो वहां पर भी हमने लेटर्स आफ रिक्वेस्ट भेजे थे पर हमें कहीं से कुछ भी सपोर्ट नहीं मिला है तो उसके बाद हमने फाइनली जो हमारी रिक्वेस्ट थी ऐसे केस हमने कोर्ट में सबमिट की तो यह माननीय न्यायालय का आदेश है। अब वह जैसा उन्होंने संज्ञान में लिया और जैसा उनको ठीक लगा तभी आदेश दिया है।

वहीं गुसाये एक अभिभावक अर्पित चैधरी का कहना है कि पूरा मामला यह है की प्ले स्कूल में मेरा भी बेटा पढ़ता था। ये एमजी पब्लिक वर्ल्ड विजन स्कूल मुजफ्फरनगर वसुंधरा कॉलोनी में पड़ता है एवं इन्होंने 2021 में पहले कोर्ट के माध्यम से एक मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें जज साहब ने सारा मुकदमा देखकर वह खारिज कर दिया था एवं अब इन्होंने उसी मुकदमे के द्वारा नई मंडी थाने में अभी 10 दिन पहले मुकदमा दोबारा दर्ज कराया और उसमें संदिग्ध धारा लगवा दी और आठ बच्चों के परिजन व 8 बच्चों के ऊपर सब पर इन्होंने 420, 406 व 120बी जैसी गंभीर धाराएं लगवाई हैं, जिसमें हर बच्चों की सब फीस जमा है। कोई फर्जी टीसी से दूसरे स्कूल में एडमिशन नहीं है एवं जो एमजी वर्ल्ड विजन की प्रधानाचार्य हैं वह बोलती हैं कि दूसरे स्कूलों में फर्जी टीसी लगवा कर एडमिशन किया है जबकि ऐसा नहीं है और इस चीज का जिओ भी है कि 5जी या 7जी क्लास तक बच्चे का बिना टीसी के उसके टेस्ट पास करने के एफिडेविट के आधार पर किसी भी स्कूल में एडमिशन करा सकते हैं। हमारे बच्चे का जब पूरा साल पूरा हो गया तो प्रिंसिपल ने बोला कि आप एक एप्लीकेशन दे दो और आपके बच्चे का नाम कट जाएगा तो हमने एप्लीकेशन दे दी जब लॉकडाउन लग रहा था जिस पर हमने कहा कि हमारी सिक्योरिटी वापस करने का कष्ट करें जिस पर इन्होंने कहा कि उसकी भी आप एप्लीकेशन दे दीजिए, इसके बाद इन्होंने हमें दो-तीन महीने तक घुमाया और इन्होंने हमसे रिक्वेस्ट भी कि आप अपने बच्चों का नाम मत कटवायो और 8 के 8 परिवारों पर फोन गया लेकिन इतनी उम्मीद नहीं थी और एक भारत का नागरिक होने के कारण एक बात कहता हूं कि पूरे हिंदुस्तान में यह पहला मामला में देख रहा हूं, हमारी सब फीस जमा है।

और पुलिस ने कही ये बात

अगर बात पुलिस की करें तो इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए सीओ मंडी रुपाली राव ने बताया कि थाना नई मंडी क्षेत्र में माननीय न्यायालय के आदेशों के क्रम में एमजी वर्ल्ड विजन स्कूल द्वारा मुकदमा लिखवाया गया है, जिसमें कुछ अभिभावकों पर आरोप लगा है कि इन्होंने बिना फीस दिए और गलत प्रपत्रों के आधार पर बच्चों का एडमिशन दूसरे स्कूल में कराया है। न्यायालय के आदेश पर यह मुकदमा दर्ज हो गया है और इसमें विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News