Muzaffarnagar News: तस्करी का नया फंडा, ऑक्सीजन सिलेंडर में शराब तस्करी, सौदागर गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: ट्रक को जब पुलिस ने रुकवा कर चेक किया तो ट्रक में मेडिकल ऑक्सीजन चैंबर के अंदर से शराब का जखीरा बरामद हुआ। जिसमें 90 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की हरियाणा से तस्करी कर मुजफ्फरनगर होते हुए बिहार ले जाई जा रही थी।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2023-09-15 18:29 IST

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने एक ट्रक में बने मेडिकल ऑक्सीजन चेंबर में हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही लाखों रुपए की अवैध शराब को चेकिंग के दौरान बरामद किया। पुलिस ने मौके से दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। दरअसल नगर कोतवाली पुलिस को गुरुवार शाम मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि कुछ शराब तस्कर हरियाणा से अवैध शराब तस्करी कर बिहार ले जा रहे हैं। जिसके चलते पुलिस ने शामली रोड स्थित काली नदी के पुल पर संदिग्ध वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान एक ट्रक को जब पुलिस ने रुकवा कर चेक किया तो ट्रक में मेडिकल ऑक्सीजन चैंबर के अंदर से शराब का जखीरा बरामद हुआ। जिसमें 90 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की हरियाणा से तस्करी कर मुजफ्फरनगर होते हुए बिहार ले जाई जा रही थी। इस दौरान मौके से पुलिस ने दो शराब तस्कर अंकित और मंजीत निवासी हरियाणा को भी गिरफ्तार किया है।

नए-नए तरीके से करते थे तस्करी

गिरफ्त में आए दोनों शराब तस्करों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह शराब तस्करी के नए-नए तरीके इजात करते थे। वर्तमान में वह एक ट्रक में ऑक्सीजन सप्लाई करने की मशीन बनाकर उसमें अवैध शराब रखकर सप्लाई करने का काम करते थे। इन लोगों ने एक बिल भी तैयार कर रखा था, जिसे चेकिंग होने पर ये लोग पुलिस को दिखाते थे। जिसके चलते मेडिकल सप्लाई की चीज होने के कारण इन पर कोई शक नहीं करता था।


बनाए थे फर्जी बिल

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि थाना कोतवाली पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर शातिर शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है एवं उनके कब्जे से 90 पेटी अंग्रेजी शराब जो यह तस्करी कर रहे थे इसको बरामद किया है। यह नए-नए तरीके इजात करते रहते हैं। वर्तमान में यह अपनी पिकअप में ऑक्सीजन सप्लाई करने की एक मशीन बनाकर उसमें ऑक्सीजन का एक छोटा सा सिलेंडर फिट करके वह अन्य जो उसका कैबिनेट है उसमें शराब छुपा कर इसकी तस्करी कर रहे थे। अगर इन्हें कहीं बीच में रोका जाता है तो उसके लिए इन्होंने फर्जी बिल भी तैयार कर रखे थे, जिनको इन्होंने सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल ले जाना दिखाया था।


पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इनको गिरफ्तार किया है व इनसे पूछताछ के बाद उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है और इनसे जो बरामदगी की गई है उसके आधार पर इनको न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। 90 पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद की गई है। जो हरियाणा से लेकर चले थे वह इनको बिहार में सप्लाई करनी थी, लेकिन इसके बीच में और भी कई लोग इस कड़ी में शामिल रहे हैं। पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई क्योंकि इंसेंसियल सर्विस में आती है एवं मेडिकल सप्लाई जो चीज ट्रांसपोर्ट की जाती है उस पर पुलिस द्वारा शक कम किया जाता है एवं कहीं गाड़ी को चेकिंग में रुकवाया नहीं जाता और अगर कहीं रुकवा भी लिया जाता है तो इनको इमरजेंसी सर्विस ट्रांसपोर्ट करने के नाम का लाभ मिल जाता है तो इस तरह से इन्होंने एक पूरा शातिर तरीके से कैबिनेट तैयार किया जिसमें इन्होंने प्रॉपर तरीके से वाल्व एवं सिलेंडर आदि फिट किये ताकि यह पुलिस की पकड़ से दूर रह सकें।

Tags:    

Similar News