Muzaffarnagar News: SSP ने यातायात माह का किया शुभारंभ, लोगों को किया जागरूक

Muzaffarnagar News: SSP सुमन ने रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में फीता काटकर व दीप प्रज्वलित करके यातायात माह का शुभारंभ किया । उन्होंने ने वाहन चालकों से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात के नियमों का पालन करने की अपील भी की।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2023-11-01 16:23 IST

Muzaffarnagar SSP News  

Muzaffarnagar News: कई लाख लोग यातायात के नियमों का पालन न करने के कारण दुर्घटनाओं में घायल हो जाते हैं। काफी लोगों की मौते हो जाती हैं । इस लिए यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। अपने आस पास व अपने और अपने परिवार तथा रिश्तेदारों को भी पालन करने को कहना चाहिए।यह बात यातायात माह के अवसर पर एक कार्यक्रम में पुलिस कप्तान संजीव सुमन ने आज यहाँ कही।

एसएसपी संजीव सुमन ने छात्र - छात्राओं से आह्वान किया कि जिस तरह वह अपने माता-पिता से जिद कर अपने लिए वस्तुएं। हासिल करते हैं, उसी तरह वह अपने अभिभावकों से यातायात के नियमों का पालन करने, हेलमेट लगाने तथा दुपहिया वाहन पर तीन सवारी न बैठाने, सीट बेल्ट बांधने की भी जिद करें तथा अपने अभिभावकों से यातायात के नियमों का पालन कराने का काम करें । जिससे सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में कमी लाई जा सके।

सुमन ने रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में फीता काटकर व दीप प्रज्वलित करके यातायात माह का शुभारंभ किया । उन्होंने ने वाहन चालकों से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात के नियमों का पालन करने की अपील भी की। इस अवसर पर पुलिस लाइन्स में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में बताया गया कि वाहनों को सावधानी पूर्वक व नियमानुसार चलाएं।बाईक ड्राइव करने के दौरान हेलमेट का उपयोग अवश्य करें व तेज वाहन न चलाएं। चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट का उपयोग अवश्य करें।साथ ही वाहन चलाते समय नशीली सामग्रियों का सेवन न करने को लेकर जागरूक किया गया।यातायात माह पूरे नवम्बर तक चलाया जायेगा। इस दौरान विशेष तौर पर स्कूली वाहनों पर निगरानी रखी जायेगी। स्कूल संचालकों को इसके प्रति निर्देशित किया जायेगा।

माना जा रहा है कि हर साल की तरह इस साल भी यातायात के माध्यम से काफी हद तक दुर्घटनाओं पर रोक लगाने में सहायता मिलेगी।इस अवसर पर एस पी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ,एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक कुलदीप कुमार, एसपी क्राइम प्रशांत कुमार व समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं यात्री कर अधिकारी "पीटीओ" इरशाद अली व यातायात प्रभारी निरीक्षक

उम्मेंद सिंह व शहर कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह चौहान व नई मंडी थाना प्रभारी बबलू कुमार व थाना सिविल लाइन प्रभारी संजय कुमार व समाजसेवी सहित बड़ी संख्या में स्काउट गाइड एनसीसी कैडेट भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News