Muzaffarnagar: एसटीएफ और पुलिस ने बरामद किए चार टाइमर बम, एक आरोपी गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: एसटीएफ मेरठ की टीम ने नगर कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर मुखबिर द्वारा बताए गए पते से जावेद नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसके पास एक नीले रंग का बैग पुलिस को मिला।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-02-16 18:44 IST

Muzaffarnagar News (Pic:Newstrack) 

Muzaffarnagar News: एसटीएफ मेरठ और मुजफ्फरनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को टाइमर बम बनाने वाले शातिर मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस ने चार टाइमर बॉटल बम (आईईडी) बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ मेरठ को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित काली नदी के नियाजीपुरा पुल से जावेद नाम का एक व्यक्ति गुजरने वाला है जिसके पास संदिग्ध सामान है।

मुखबिर से मिली थी सूचना

एसटीएफ मेरठ की टीम ने नगर कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर मुखबिर द्वारा बताए गए पते से जावेद नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसके पास एक नीले रंग का बैग पुलिस को मिला था। टीम ने जब उसे खोलकर देखा तो उसके अंदर जूते का एक डिब्बा मिला जिसमें चार टाइमर बोटल बम (आईईडी) थे। इसकी सूचना बम डिस्पोजल स्क्वॉड को दी गई। टीम मौके पर पहुंच बरामद बम का निरीक्षण कर उन्हें कब्जे में ले लिया।

पूछताछ में हुआ खुलासा

इसके बाद एसटीएफ और पुलिस ने जब जावेद से सघनता के साथ पूछताछ की। जावेद ने बताया कि उसके चाचा अर्शी के यहां पटाखे बनाने का काम किया जाता है यहां पर रहकर उसने बारूद व बोटल बम ( आईईडी ) बनाना सीखे थे। कुछ जानकारी यूट्यूब और इंटरनेट के माध्यम से भी हासिल की थी। उसने कहा कि इमराना नाम की एक महिला उसके संपर्क में थी और वह इन बमों के बारे में जानती थी कि इन्हें कहां इस्तेमाल करना है।

जानकारी के मुताबिक जावेद ने यह भी बताया है कि उसकी मां का नाम नीतू है जो नेपाल के काठमांडू की रहने वाली है। उसके पिता एक बार नेपाल घूमने गए थे। वहीं पर उनकी जान पहचान उसकी मां से हुई थी और उन्होंने वहीं पर शादी कर ली थी। वह दो भाई और एक बहन है उसका जन्म भी नेपाल में ही हुआ है साथ ही उसकी बहन की शादी भी नेपाल में ही हुई है। उसका एक भाई अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहकर एक स्टोर पर काम करता है। जावेद की माने तो वह कक्षा 7 तक की पढ़ाई उसने नेपाल में ही की हुई है। इसके बाद वह अपने दादा के यहां मुजफ्फरनगर आ गया था। पुलिस इस मामले में जावेद के विरुद्ध धारा 286 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Tags:    

Similar News